एनसीएल ने एक बार फिर पार किया 100 मिलियन टन कोयला उत्पादन का जादुई आंकड़ा,सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिर्पोट

0
53

100 मिलियन टन पार करने वाली देश की तीसरी कोयला कंपनी

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने एक बार फिर 100 मिलियन टन कोयला उत्पादन कर इस वर्ष यह कारनामा करने वाली देश एवं कोल इंडिया लिमिटेड की तीसरी अनुषंगी कंपनी बन गई है। शनिवार की प्रथम पाली के बाद कंपनी ने यह जादुई आंकड़ा हासिल कर लिया है ।

कंपनी की इस अभूतपूर्व उपलब्धि के लिए एनसीएल सीएमडी श्री पी.के. सिन्हा, निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री गुणाधर पाण्डेय, निदेशक (वित्त) श्री एन.एन. ठाकुर, निदेशक (तकनीकी/परियोजना एवं योजना) श्री एम. के. प्रसाद एवं निदेशक (कार्मिक) श्री बिमलेंदू कुमार ने टीम एनसीएल को हार्दिक बधाई दी है और उम्मीद जताई है कि कंपनी समय से पूर्व अपना वार्षिक लक्ष्य भी हासिल करते हुए एक नया इतिहास लिखेगी l उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय एनसीएल कर्मियों को दिया ।

गौरतलब है कि कंपनी ने कोयला प्रेषण (डिस्पैच) में भी बुधवार को 100 मिलियन टन का पड़ाव पार कर लिया था। कंपनी की लगभग सभी कोयला परियोजनाएं वार्षिक लक्ष्य हासिल करने में लगी हुई है और उम्मीद है कि समय से या समय रहते ये अपना लक्ष्य हासिल करेगी।

एनसीएल कोल इंडिया की एक अग्रणी कोयला कंपनी है जो नवीनतम तकनीकों से कोयला खनन करने के साथ साथ सामवेशी विकास कर देश की ऊर्जा जरुरतों को पूरा कर रही हैं ।

गोबिन्द राज, ब्यूरो संवाद न्यूज सिंगरौली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here