एनसीएल में हुई कोरोना वायरस ‘COVID-19’ पर समीक्षा व जागरूकता बैठक,सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिर्पोट

0
114

कोरोना वायरस ‘COVID-19 तैयारियो व बचाव को लेकर हुई चर्चा

सीएमडी एनसीएल ने कलेक्टर, सिंगरौली के साथ की समीक्षा

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) मुख्यालय में शनिवार को कोरोना वायरस ‘COVID-19’ पर समीक्षा व जागरूकता बैठक हुई । जिसमें एनसीएल सीएमडी श्री पी.के. सिन्हा, जिला कलेक्टर श्री के.वी.एस चौधरी निदेशक (वित्त) श्री एन.एन. ठाकुर, एवं निदेशक (कार्मिक) श्री बिमलेंदू कुमार शामिल हुए। एनसीएल मुख्यालय से विभागाध्यक्ष एवं सभी क्षेत्रों के महाप्रबंधक भी विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शामिल हुए।

बैठक में सीएमडी एनसीएल ने कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए सभी क्षेत्रों व विभागों से अपने–अपने कार्य क्षेत्र में इसकी रोकथाम व बचाव के लिए योजना तैयार कर अमल करने को निर्देशित किया।इस दौरान एनसीएल के सार्वजनिक स्थल जैसे कम्यूनिटी हाल, क्लब आदि के प्रयोग को रोकने के लिए भी निर्देशित किया गया । उन्होने कहा कि COVID-19 में सावधानी एवं सोशल डिसटेंसिंग ही इसका इलाज है और हर एनसीएल कर्मी अपनी कार्यक्षेत्र में सावधानी पूर्वक अपनी ज़िम्मेदारी निभाए। उन्होने सभी परियोजना प्रमुख को अपने स्तर पर मीटिंग कर वृहद पैमाने पर योजना बनाकर किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार रहने को कहा।

जिला कलेक्टर श्री के.वी.एस चौधरी ने कोरोना वायरस ‘COVID-19’ की रोकथाम व इलाज में जिले की विभिन्न तैयारियों का विस्तार से जिक्र किया। साथ ही अस्पतालों की व्यवस्था, आइसोलेसन वार्ड, टेस्ट की व्यवस्था आदि के बारे में बताया। लोगों को ज्यादा से ज्यादा घर में रहने की हिदायत दी । सभी जगह जहां लोगों की भीड़ होने की गुंजाइश है जैसे सामुदायिक केंद्र, पार्क्स, आदि भी बंद करने को कहा एवं बाहर से आने वाले सभी लोगों व उनके परिवारजनों को अपने घर में रहने को निर्देशित किया।

रविवार को ‘जनता कर्फ़यु’ को सफल बनाने को कहा। अंत में किसी भी जानकारी हेतु सक्षम स्तर से संपर्क करने हेतु निर्देशित भी किया गया ।
निदेशक (वित्त) श्री एन. एन. ठाकुर ने भी कर्मचारियों को मास्क, सेनीटाइजर उपलब्ध कराने को कहा व आगे की स्थिति से निबटने के लिए पूर्णत तैयार रहने की टीम एनसीएल से अपील की।

इस अवसर पर सभी परियोजनाओं के महाप्रबंधकों ने अपनी बात रखी व कोरोना वायरस ‘COVID-19’ से लड़ने के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया।

गौरतलब है कि एनसीएल के नेहरु शताब्दी चिकित्सालय में किसी भी स्थिति से निपटने के लिये आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है तथा एक प्रशिक्षित नोडल चिकित्सक पूरी टीम के साथ एलर्ट पर हैं व जिला प्रशासन की त्वरित कार्यवाही टीम (क्यूआरटी) के लगातार सम्पर्क मे है।
एनसीएल के सभी परियोजनाओं के कार्यालयों में सेनीटाइजर उपलब्ध करवाया जा रहा हैं व एनसीएल के सभी कार्यालय परिसर में गहन सफाई की जा रहीं हैं ।

गोबिन्द राज, ब्यूरो संवाद न्यूज सिंगरौली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here