कोरोना की वैक्शीन परीक्षण के लिए देह दान की मांगी अनुमति, प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, संवाद न्यूज डिप्टी हेड अनुपम गुप्ता की रिपोर्ट

0
216

विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता ने विश्व में फैली कोरोना नामक संक्रामक महामारी के वैक्सीन परीक्षण हेतु, देहदान करने का संकल्प लेकर, भारतबर्ष के यशस्वी प्रधानमंत्री जी को लिखा पत्र।।

विश्व हिन्दू परिषद के लिये गौरव का विषय। जब-जब समाज को जरूरत पड़ी तब-तब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिन्दू परिषद, बजरंगदल ने सदैव त्याग और समर्पण का कीर्तिमान स्थापित किया। इसी तरह का एक उदाहरण विश्व हिंदू परिषद के छतरपुर विभाग के अंतर्गत, शाशकीय छतरपुर जिले के अंतर्गत संगठन की दृष्टि से लवकुशनगर जिले के महाराजपुर प्रखण्ड में ग्राम टटम के कार्यकर्ता श्रीमान विवेक त्रिपाठी जी ने विश्व में फैली कोरोना नामक संक्रामक महामारी के वैक्सीन परीक्षण हेतु, देहदान करने का संकल्प लेकर, भारतबर्ष के यशस्वी प्रधानमंत्री जी श्रीमान नरेन्द्र मोदी जी, भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री श्रीमान डॉ हर्षबर्धन जी, मध्यप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्रीमान शिवराज सिंह चौहान जी और छतरपुर जिले के सम्मानीय कलेक्टर महोदय को पत्र लिखकर अपना समर्पण किया।

श्री विवेक त्रिपाठी जी ने राष्ट्र के लिये इस महान त्याग और समर्पण के लिये, अपने माता-पिता का आशीर्वाद और उनके द्वारा जीवन में संस्कारों का बीजारोपण होना, विश्व के सबसे बड़े सामाजिक संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, राष्ट्रीय भावनाओं से ओतप्रोत, सनातन संस्कृति की रक्षा, समाज में संस्कारों पर बल देने वाली विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल जैसे संगठनों में जुड़कर, कार्य करने को अपना आधार माना।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि मध्यप्रदेश साशन के नियमानुसार जो भी प्रक्रिया होगी, उसके लिये मैं प्रस्तुत हूँ।

विश्व हिन्दू परिषद के सभी कार्यकर्ता श्री त्रिपाठी जी के त्याग और समर्पण से अभिभूत हैं।।
श्री त्रिपाठी ने पुनः अपना संकल्प दोहराते हुए कहा कि विश्व में अचानक तेजी से फैल रही कोरोना नामक संक्रामक महामारी की रोकथाम के लिये बनाई जा रही बेक्सिन/दवाई के लिये मैं अपने शरीर पर, वैज्ञानिकों द्वारा बनाई गई वैक्सीन के परीक्षण के लिये समर्पित करता हूँ।
विश्व हिन्दू परिषद के समस्त कार्यकर्ता विवेक जी के त्याग, तपस्या, समर्पण और राष्ट्रभक्ति को बारम्बार नमन करते हैं और प्रेरणा एवं गर्व की बात करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here