पन्ना में ओबीसी महासभा ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा 5 सूत्रीय ज्ञापन,पन्ना से संवाद न्यूज के लिए राजेन्द्र सिंह लोधी की रिर्पोट

0
374

नगर में निकाला भारी जलूस, मांगें पूरी नहीं होने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

पन्ना। पांच सूत्रीय मांगों को लेकर भारी जन समूह केे साथ रैली निकालकर ओ.बी.सी. महासभा ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर पन्ना के माध्यम से ज्ञापन सौंपा, जिसे संयुक्त कलेक्टर सिकलचंद परस्ते ने प्राप्त किया, ज्ञापन में कहा गया है कि मध्यप्रदेश सरकार ने मध्यप्रदेश की 54 प्रतिशत से ज्यादा आवादी वाले पिछड़ा वर्ग के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण लागू किया है। जिसके लिए ओ.बी.सी. समाज द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया है। लेकिन न्यायालय में उक्त आदेश को चुनौती देते हुए दायर याचिकाओं में मध्यप्रदेश शासन के अधिवक्ताओं द्वारा मजबूती से पक्ष न रखे जाने के कारण मेडिकल शिक्षा में तथा मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की भर्ती में दिये गये आरक्षण का लाभ मिल पाना कठिन हो रहा है। इस संबंध में ओ.बी.सी. महासभा के तत्वाधान में पांच सूत्रीय मुख्य मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपकर शीघ्र पूरी करने की मांग की है।

ये है मुख्य मांगे

आगामी जनगणना में ओ.बी.सी. के जातिगत-जनगणना का कालम जोड़ने का प्रस्ताव पारित किया जावे।, चिकित्सा, शिक्षा, एम.पी.पी.एस.सी. सहित समस्त क्षेत्रों में ओ.बी.सी. को संख्या के अनुपात में 54 प्रतिशत आरक्षण दिया जावे। वा कार्यपालिका, न्यायपालिका, विधायिका एवं निजी क्षेत्रों में संख्या के अनुपात में आरक्षित वर्ग को आरक्षण देकर प्रतिनिधित्व प्रदान किया जावे। और ओ.बी.सी. आरक्षण में क्रीमीलेयर की बाध्यता समाप्त की जावे सहित शासकीय नौकरियों के प्रमोशन में आरक्षण व्यवस्था लागू की जावे। समस्त मागें शीघ्र पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है।

सैकड़ों की संख्या में लोग रहे सामिल

रैली व ज्ञापन में नत्थू सिंह यादव, संतोष यादव,संतोष लोधी गुनौर,आनंद कुमार सिंघरौल, जीतेन्द्र जाटव, रामस्वरूप सेन,मनोहर एडवोकेट,कल्लू चौधरी, बृजेन्द्र सैनी, रामखेलावन पटेल,विपिन मौर्य, सरद सिंह लोधी,देवेन्द्र वर्मन,मोहनलाल सोनी,रामेश्वर कुशवाहा,रामौतार कुशवाहा, राजेन्द्र लोधी, संजय अहिरवार,विजय सिंह यादव, एडवोकेट अवधेश प्रताप सिंह शैलेश विश्वकर्मा ओमकार प्रसाद सोनी पूर्व सरपंच सिमरिया,रमेश पटेल पूर्व सरपंच , नंदकरण लोधी , रामकेश लोधी, सोहन, विष्णु लोधी सहित जिले भर से सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल रहे।

राजेन्द्र सिंह लोधी, संवाद न्यूज पन्ना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here