प्रेम विवाह के बाद धर्म परिवर्तन करने से मना करने पर पति ने कर दी पत्नी की हत्या, आरोपी को पुलिस ने दबोचा

0
75

संवाद न्यूज नेटवर्क (समाचार डेस्क) – देश में धर्मांतरण के मामले आय दिन सामने आते रहते हैं। सरकार जबरन धर्म परिवर्तन रोकने को लेकर कितने भी सख्त नियम क्यों ना बना ले, लेकिन ऐसे मामले रुकते दिखाई नहीं दे रहे हैं। हद तो तब हो जाती है, जब कोई धर्म परिवर्तन से इंकार करे तो उसे डराया, धमकाया जाए और बाद में हत्या भी कर दी जाए। ऐसा मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है, जहां धर्म परिवर्तन नहीं करने पर हत्या कर दी गई। सोनभद्र के जंगलों में पुलिस को एक 23 वर्षीय युवती की लाश मिली थी। पुलिस के मुताबिक प्रेम विवाह करने के बाद धर्म परिवर्तन करने से इनकार करने पर कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी गई।

इस तरह से है पूरी कहानी

पुलिस ने कहा कि सोनभद्र में एक 23 वर्षीय महिला की हत्या हो गई, जिसने कथित तौर पर शादी के बाद धर्म बदलने से मना कर दिया था।

पुलिस ने हत्या के मामले में उसके पति और एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। सोनभद्र के एसपी आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि महिला का शव सोमवार को चोपन थाना क्षेत्र के प्रीत नगर के पास एक वन क्षेत्र में मिला था। एसपी के मुताबिक मृतक की पहचान प्रीत नगर के रहने वाले लक्ष्मी नारायण की बेटी के तौर पर हुई है। जूते और कपड़ों से पिता ने अपनी बेटी की पहचान की।

लक्ष्मी नारायण ने पुलिस को बताया था कि करीब डेढ़ महीने पहले प्रिया ने परिवार की मर्जी के खिलाफ एजाज अहमद नाम के शख्स से शादी की थी। उन्होंने आरोप लगाया कि एजाज उनकी बेटी पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा था, जिससे वो सहमत नहीं थी। पिता के मुताबिक, बेटी के धर्म परिवर्तन से मना करने पर गुस्साए एजाज ने अपने दोस्त शोएब की मदद से उसे जंगली इलाके में ले जाकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस ने कहा कि आरोपियों को ढूंढने के लिए टीमें तैनात की थीं और गुरुवार की सुबह बग्गा नाला पुल से आरोपी को दबोच लिया गया. मृतक का मोबाइल फोन, एक चाकू, लोहे की रॉड और कार भी बरामद हुई है. आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here