एनसीएल का नेहरू शताब्दी चिकित्सालय कोरोना वायरस (कोविड 19) से लड़ने को तैयार,सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिर्पोट

0
109

50 बेड का आईसोलेशन वार्ड तैयार, गुरुवार से मिलेगी सेवाएँ

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के जयंत स्थित नेहरु शताब्दी चिकित्सालय ने कोरोना वायरस (कोविड 19) की महामारी से लड़ने को अपनी कमर कस ली है । इस कड़ी में एनसीएल प्रबंधन ने एक सराहनीय क़दम उठाते हुए, नेहरु शताब्दी चिकित्सालय में 50 बेड का एक अलग आइसोलेसन वार्ड तैयार कर रही है l आइसोलेसन वार्ड ,गुरुवार से चालू हो जाएगा ।

COVID -19 के अप्रसार के आलोक में, एनएससी में आने वाले मरीजों की इन्फ्रा रेड थर्मामीटर से स्कैनिंग की जा रही है। अस्पताल में सभी डॉक्टर व स्टाफ को जरूरत मुताबित मास्क एवं अन्य मेडिकल उपकरण दिये गए हैं । आपात स्थिति से निबटने व अस्पताल में भीड़ कम करने के क्रम में आँख, कान, हड्डी रोग से जुड़ी ओपीडी को बंद किया गया हैं । सामान्य ओपीडी का समय 9 से 2 बजे तक रखा गया हैं । सभी आपातकालीन सेवाएं यथावत चल रही हैं । जुखाम व बुखार के मरीजों के तुरंत देख -रेख हेतु अलग से भी व्यवस्था की गई हैं ।

इसके अतरिक्त, स्टाफ व अस्पताल में आने वालों में कोरोना वायरस (कोविड 19) के प्रति जागरूक करने के लिए सोशल डिस्टेन्सिंग, साफ-सफाई आदि के बारे में सूचना के अलग -अलग माध्यमों से बताया जा रहा है । अस्पताल परिसर में साफ – सफाई व सेनीटाइजेसन का विशेष ख्याल रखा जा रहा हैं ।

गोबिन्द राज, ब्यूरो संवाद न्यूज सिंगरौली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here