एनसीएल की श्रीमती इंदू बाला ने पब्लिक सैक्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण,सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिर्पोट

0
28

हैमर एवं डिस्कस थ्रो स्पर्धाओं में मिली सफलता

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की महिला एथलेटिक्स खिलाड़ी श्रीमती इंदू बाला ने एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं में विजय हासिल कर कंपनी का नाम रौशन किया है ।

श्रीमती इंदू बाला ने एनसीएल की होल्डिंग कंपनी, कोल इंडिया लिमिटेड का प्रतिनिधित्व करते हुए गत 5 से 7 फरवरी के बीच कोलकाता में आयोजित अखिल भारतीय पब्लिक सेक्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में एक स्वर्ण व एक रजत पदक अपने नाम किया । श्रीमती इंदू बाला को हैमर थ्रो (तार गोला फेंक) में स्वर्ण व डिस्कस थ्रो (चक्का फेंक) में रजत पदक से नवाजा गया। पब्लिक सैक्टर स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में भारत सरकार के पब्लिक सेक्टर उद्यमों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं ।

41वीं राष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भी दो स्वर्ण

अपने विजय अभियान को जारी रखते हुए 09 से 14 फरवरी के मध्य मणिपुर के इम्फाल में आयोजित 41वीं राष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भी हैमर थ्रो (तार गोला फेंक) और डिस्कस थ्रो (चक्का फेंक) स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक हासिल कर कंपनी का मान बढ़ाया । उन्होंने प्रतियोगिता में 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग में भाग लेकर 32.56 मीटर दूर तक हैमर थ्रो की, जबकि डिस्कस थ्रो में उन्होंने 29.85 मीटर की थ्रो की।

एथलेटिक्स में उम्दा प्रदर्शन की बदौलत श्रीमती इंदू बाला ने आगामी जुलाई माह में आयोजित होने वाली वर्ल्ड मास्टर्स एथलेटिक्स प्रतियोगिता की हैमर एवं डिस्कस थ्रो स्पर्धाओं के लिए भी क्वालीफ़ाई किया है और वो इस प्रतियोगिता की इन स्पर्धाओं में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

इस अवसर पर एनसीएल सीएमडी व निदेशक मंडल ने श्रीमती इंदू बाला की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देते हुए यह आशा व्यक्त किया कि भविष्य में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करती रहेगी।

गौरतलब है कि श्रीमती इंदू बाला इससे पहले भी अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व कर देश के लिए स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं। साथ ही कोल इंडिया लिमिटेड के स्थापना दिवस समारोह पर उन्हें आउट स्टैंडिंग स्पोर्ट्स पर्सन के खिताब से भी नवाजा जा चुका है ।

गोबिन्द राज, ब्यूरो संवाद न्यूज सिंगरौली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here