एनसीएल से शुक्रवार को सेवानिवृत्त हुए 120 कर्मियों का किया गया भावभीनी अभिनंदन,सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिपोर्ट

0
65

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) से शुक्रवार को 19 अधिकारियों और 101 कर्मचारियों समेत कुल 120 कर्मी सेवानिवृत्त हुए। इनमें एनसीएल मुख्यालय से ईएंडएम विभाग के विभागाध्यक्ष एवं महाप्रबंधक श्री पी. के. गौर, केन्द्रीय चिकित्सालय की मुख्य चिकित्सा सेवाएँ डॉ (श्रीमती) मीनाक्षी राणा पाल, मुख्य प्रबन्धक (वित्त) श्री बलराम सिंह, मुख्य प्रबन्धक (ईएंडएम) श्री अरुण कुमार, मुख्य प्रबन्धक (सिविल) श्री ज्ञानोदय प्रकाश व ऑफिस सुप्रीटेंडेंट श्री शिवेस कुमार शामिल हैं । मुख्यालय में सेवानिवृत्त सहयोगियों के सम्मान में आयोजित विदाई समारोह में एनसीएल के निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री गुणाधर पाण्डेय बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए व निदेशक (वित्त एवं कार्मिक) श्री नाग नाथ ठाकुर बतौर विशिष्ट अतिथि ।

इस अवसर पर श्री पाण्डेय ने सेवानिवृत सहयोगियों के टीम व डेडीकेसन वर्क को कंपनी की सफलता का राज बताया । उन्होने सेवानिवृत कर्मियों से जुड़े अपने अनुभव साझा किए व अपने अधीनस्थ कार्य करने वाले साथियों की मनोस्थिति समझ कर निर्णय लेने को प्रबंधन का एक मूल मंत्र बताया ।

समारोह में श्री ठाकुर ने सेवानिवृत सहयोगियों का दिन-रात की परवाह किए बिना कार्य करके कंपनी को 100 मिलियन टन तक पहुँचाने के साथ-साथ देश सेवा में भी अहम योगदान दिया हैं। उन्होने कंपनी के नयुवकों से अनुभवशील कर्मियों से सीख लेने का आह्वान किया तथा आगे की पारी के लिए कर्मियों को शुभकामनाएं दी और कहा की भविष्य में भी एनसीएल आप लोगों के साथ खड़ा हैं।

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने सेवानिवृत्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों से जुड़े अपने यादों को साझा किए और उन्हें अच्छे स्वास्थ्य एवं प्रसन्नचित जीवन के लिए शुभकमनाएं दीं। सेवानिवृत्त कर्मियों ने भी सेवा काल से व व्यक्तिगत जीवन से जुड़े अपने अनुभव साझा किए।

कार्यक्रम में एनसीएल मुख्यालय के महाप्रबंधकगण एवं विभागाध्यक्ष तथा बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित हुए। एनसीएल के विभिन्न कोयला क्षेत्रों व इकाइयों में भी सेवानिवृत्त अधिकारियों और कर्मचारियों के सम्मान में समारोह आयोजित किए गए।

गोबिन्द राज, ब्यूरो संवाद न्यूज सिंगरौली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here