कोरोना वायरस के रोकथाम की चर्चा के साथ पटेरा नगर परिषद में अधिकारी राज,अध्यक्ष उपाध्यक्ष एवं पार्षदों का कार्यकाल पूरा दी विदाई,पटेरा से ब्यूरो विक्की ताम्रकार की रिर्पोट

0
14

पटेरा/ नगर परिषद पटेरा के पार्षदों का 3 मार्च 2020 को कार्यकाल पूरा होने पर गुरूवार को नगर परिषद पटेरा मे आयोजित एक कार्यक्रम में सभी पार्षदों को विदाई दी गई समारोह में श्री शंकरलाल तंतवाय उपस्थित रहे। अब नगर परिषद का कार्यकाल पूरा होने के बाद नगर कि सरकार की बागडोर अधिकारियों के हाथ में आ गई है। अब नगर परिषद में जनप्रति का अभाव रहेगा क्योंकि अभी तक सरकार की तरफ से प्रस्तावित नगरीय निकाय चुनाव की स्थिति अभी साफ नहीं की गई है। नगर परिषद का कार्यकाल पूर्ण होने पर परिषद द्वारा आयोजित पार्षदगणों के विदाई समारोह की अध्यक्षता श्री मुकेश गूजरे व्दारा की गई कार्यक्रम में विशिष्ट रूप से श्री शंकरलाल तंतवाय नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती मालती/शंकरलाल तंतवाय नगर परिषद उपाध्यक्ष श्रीमती वंदना/बलराम पटेल सहित अन्य सभी पार्षदगण उपस्थित थे। नगर परिषद कार्यालय में आयोजित पार्षदगणों के विदाई समारोह कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत सीएमओ शैलेंद्र चौहान द्वारा पुष्पगुच्छ भेंट कर किया गया साथ ही इस अवसर पर सभी पार्षदों को पुष्पगुच्छ भेंट कर साल,श्रीफल प्रदान कर विदाई दी गई।


कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री मुकेश गूजरे ने कहा कि आज हर्ष का विषय है 3 मार्च 2020 को आप सभी महानुभाव सम्मानीय पार्षदगणों ने 5 साल का सेवा का अधिकार पूर्ण किया है। शुरुआती दौर में भले ही परिषद का कार्यकाल कैसा भी रहा हो लेकिन उसके बाद जो आप लोगों के मन में नगर की सेवा का जो भाव जागृत हुआ वह निसन्देह बहुत ही सराहनीय रहा बाहर के लोगों से जो हमने सुना जो लोग बाहर से आते हैं कि जिन्होंने 5 साल पहले का पटेरा देखा और जिन्होंने नगर परिषद के 5 साल के कार्यकाल के बाद आज वर्तमान का पटेरा देखा जो तब्दीलियां जो परिवर्तन आप लोगों ने पटेरा में किए है। सही मायने मे तारीफ के काबिल है भले ही सब अलग-अलग दलों के रहे हो भले ही अलग-अलग विचारधारा रही हो परंतु जब बात पटेरा के विकास कि आई तो पटेरा में आप सभी लोगों ने एक साथ सहयोग देकर पटेरा की उन्नति के लिए बहुत योगदान दिया है उसके लिए निश्चित ही आप सभी लोगों बधाई के साथ ही प्रशंसा के पात्र है।आज इस अवसर पर आप सभी को सम्मानित करते हुये आप सभी लोगों के द्वारा किए गए सराहनीय कार्यों कि प्रशंसा करते हुये हमे एक सुखद अनुभूति के साथ प्रसन्नता हो रही है।

वहीं श्री शंकरलाल तंतवाय ने सभी लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नगर परिषद के कार्यकाल के बीते हुए 5 वर्ष आप सभी लोगों ने एक परिवार की भाँति साथ मिलकर गुजारे हैं। एवं नगर के विकास में नगर परिषद अधिकारीयों/कर्मचारियों अध्यक्ष उपाध्यक्ष एवं पार्षदों सभी ने एक साथ मिलकर नगर के विकास में जिस तरह से हाथ बटाया है और नगर में विकास कार्यो के लिए जो सहयोग दिया है वह सराहनीय है।

वही नगर परिषद सीएमओ शैलेन्द्र सिंह चौहान ने उपस्थित सभी अतिथियों एवं पार्षदगणों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप सभी लोगों ने पिछले 5 वर्षों में पटेरा में अच्छा कार्य किया नई परिषद का बनना और नवनिर्मित परिषद में जो चुनौतियां होती हैं उन चुनौतियों के साथ संघर्ष करते हुये आप लोगों ने जो कार्य किये वह प्रशंसनीय है। पटेरा जिस तरह पंचायत से नगर पंचायत बनी तो बहुत काम होने चाहिए और लगभग वह हुए भी नवनिर्मित परिषद से आशाएं तो बहुत रहती हैं उन आशाओं की काफी हद तक पूर्ति भी किये जाने का परिषद द्वारा प्रयास किया गया और आगे की इसी तरह किया जाता रहेगा। शासन की जो भी योजनाएं आती हैं सरकार यह सोचती हैं कि उसका 70 से 80 प्रतिशत इंटीमेशन अच्छा हो जाना चाहिए वह वाकई यहां पर हुआ है। और आप सभी लोग उसके लिए धन्यवाद के पात्र हैं साथ ही नगर परिषद के सभी पार्षदो अध्यक्ष उपाध्यक्ष का मुझे पूर्ण रूप से सहयोग मिला जिसके लिए मैं आप सभी का आभारी हूँ।
सीएमओ शैलेंद्र सिंह चौहान ने भारत में तेजी के साथ फैल रहे कोरोना वायरस के संबंध में लोगों को जागरूक करते हुए बताया कि कोरोना से घबराने की आवश्यकता नहीं है इस महामारी का हम सभी को डटकर सामना करना है जिसके लिए बस हमे कुछ सावधानियां बरतने के साथ ही कुछ अपने नियम बनाने एवं उन नियमो का पालन करने की आवश्यकता है। वही नगर परिषद उपयंत्री अशोक शाह ने कोरोना वायरस के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक और सजग रहने की जरूरत है हमारे देश एवं पूरी दुनिया में कोरोना वायरस नाम की जो महामारी फैल रही है उससे बचने के लिए हमें कोशिश यह करनी है कि हम अपने निवासरत क्षेत्रों से हो सके तो कम से कम बाहर जाएं साथ ही बाहर से आने वाले लोगों के संपर्क में आने से बचें यह वायरस हवा में नहीं फैलता। एक व्यक्ति जोकि इस वायरस से ग्रसित है उसके संपर्क मे आने से दूसरी व्यक्ति तक पहुंचता है। प्रयास करें कि लोगों से कम संपर्क में रहें लोगों से हाथ मिलाने की जगह पर भारतीय सभ्यता के अनुसार प्रणाम कर अभिवादन करें इस वायरस से बचने का उपाय सिर्फ हमारी जागरूकता एवं सतर्कता है।
नगर परिषद में पदस्थ उपयंत्री अशोक को भी इस कार्यक्रम में विदाई दी गई। उपयंत्री अशोक शाह का नगर परिषद पटेरा से स्थानांतरण हो गया है। जिसके चलते उक्त कार्यक्रम में अशोक शाह उपयंत्री को भी विदाई देने के साथ ही शुभकामनाएं दी गई।

विक्की सौरभ ताम्रकार, ब्यूरो संवाद न्यूज दमोह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here