कोरोना वैक्सीन उत्पादन को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व को दिया भरोसा, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने की प्रधानमंत्री की तारीफ

0
89

नई दिल्ली: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुखिया टेड्रोस अदानोम गेब्रिएसस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की है. टेड्रोस अदानोम गेब्रिएसस ने पीएम मोदी के उस आश्वासन की तारीफ की कि भारत कोविड-19 से लड़ रहे देशों की मदद के लिए अपनी टीका उत्पादन क्षमता का इस्तेमाल करेगा. गेब्रिएसस ने कहा कि इस महामारी को केवल संसाधनों के लेन-देन के जरिए ही हराया जा सकता है.

स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने ट्वीट किया, एकजुटता की प्रतिबद्धता दिखाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आपका शुक्रिया. मिल-जुलकर अपनी ताकतों और संसाधनों के आदान-प्रदान के जरिए ही कोविड-19 महामारी हराया जा सकता है ।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र में वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर बात कही थी. उन्होंने कहा कि विश्व के सबसे बड़े वैक्सीन उत्पादक देश के तौर पर भारत पूरी दुनिया की मदद करेगा.

प्रधानमंत्री ने कहा, ”वैक्सीन उत्पादन के मामले में भारत के सबसे बड़ा देश होने के नाते, मैं आज विश्व समुदाय को एक और आश्वासन देता हूं. भारत की टीका उत्पादन और आपूर्ति की क्षमता का इस्तेमाल इस संकट से लड़ाई में पूरी मानवता की मदद के लिए किया जाएगा.” प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”कोरोना महामारी के इस मुश्किल समय में भी भारत के दवा उद्योग ने 150 से अधिक देशों को जरूरी दवाइयां भेजीं हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here