कोरोना संक्रमित मरीजों का मिलना लगातार जारी ग्राम पंचायत धरमपुर में मिले चार कोरोना संक्रमित मरीज अजयगढ़ से संवाद न्यूज़ ब्यूरो जयराम पाठक की रिपोर्ट

0
24

अजयगढ़, तहसील के अंतर्गत स्थानीय लोगो मे कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। धरमपुर में एक साथ चार कोरोना संक्रमित मिलने से क्षेत्र में स्थानीय संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है। ये एक चिंता का विषय है।


धरमपुर में मिले चारो कोरोना पॉजिटिव मरीज किराना के व्यापारी बताये जा रहे है। किराना एवं सोने चांदी की दुकान व कियोस्क बैंक चलाने वाला व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित निकला। विगत दिवस को धरमपुर में चार लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद एसडीएम बीबी पांडेय, तहसीलदार धीरज गौतम, स्वास्थ्य अमले के साथ धरमपुर पहुँचे। वहां का एरिया सील कर कन्टेनमेंट एरिया घोषित किया। धरमपुर में एक 50 वर्षीय, 36 वर्षीय, 24 वर्षीय, 46 वर्षीय क्रमश युवक दुकानदार संक्रमित निकले है। अब इन दुकानदारों के संपर्क में आये लोगो की ट्रेवल हिस्ट्री बनाने में स्वस्थ विभाग का अमला लगा हुआ है। क्योंकि यह दुकानदार है, इनके संपर्क में बहुत से लोग आए है। जिनकी पूछताछ कर स्वास्थ्य विभाग का अमला सूची तैयार करने में लगा हुआ है।


स्थानीय लोगो मे 6 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके है। धरमपुर के दुकानदारों के एक तारीख को 25 लोगो के सैंपल लिए गए थे। जिनमें से यह चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। यह दुकानदार कैसे संक्रमित हुए, यह एक चिंता का विषय है अब इनके संपर्क में कितने लोग आए वह भी चिंताजनक है। अब अजयगढ़ तहसील छेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या 35 हो गयी है। जिसमे 26 लोग ठीक होकर अपने घरों को जा चुके है। व नौ लोगो का इलाज मॉडल स्कूल स्थित कोविड केअर सेन्टर में चल रहा है। जिसमे गुमानगंज कुंवरपुर, खोरा, पिस्टा व चार धरमपुर के मरीजो को रखा गया है। प्रशासनिक अधिकारियों ने धरमपुर में लोगो को जागरूक कर एसडीएम द्वारा कहा गया कि कोरोना से घबराने की नही, परहेज की जरूरत है। सामाजिक दूरी का पालन करे,मुह व नाक को ढाके रहे, दूसरे व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद हाथ धोये व सैनिटाइज करे। वही लोगो से चर्चा करते हुए तहसीलदार धीरज गौतम ने भी लोगो को समझाइश दी कि इस महामारी से बचने के लिए सभी नागरिकों को जागरूक होना पड़ेगा व सरकार के द्वारा बताए गए दिशा निर्देशों का पालन कर खासी जुखाम बुखार आने पर तुरंत अस्पताल में दिखाए।
धरमपुर के चारो कोरोना मरीजो की पुष्टि बीएमओ डॉ केपी राजपूत ने की। व चारो मरीजो को अजयगढ़ स्थित कोविड केअर सेंटर में शिफ्ट किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here