श्री राम नारायण दुबे ने संभाला एनसीएल के निदेशक (वित्त) का कार्यभार,सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिपोर्ट

0
209

श्री राम नारायण दुबे ने भारत सरकार की मिनी रत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के निदेशक (वित्त) का कार्यभार सोमवार को संभाला। वित्तीय क्षेत्र में 32 वर्षों से अधिक का अनुभव रखने वाले श्री दुबे एनसीएल के निदेशक (वित्त) का कार्यभार संभालने से पहले कोल इंडिया लिमिटेड मुख्यालय, कलकत्ता में महाप्रबंधक (वित्त) के पद पर कार्यरत थे।

श्री दुबे ने बतौर निदेशक (वित्त) श्री नाग नाथ ठाकुर की जगह ली है, जो मई माह में सेवानिवृत्त हुए हैं। श्री दुबे ने वर्ष 1987 में सीआईएल की अनुषंगी कंपनी एसईसीएल से अपने कोल इंडिया के सफर की शुरुआत की । तत्पश्चात 1988 में वे बीसीसीसीएल में विभिन्न पदो पर पदस्थ रहे। वर्ष 2013 से 2020 तक उन्होने कलकत्ता स्थित कोल इंडिया के मुख्यालय में कार्यरत रहकर अपनी अमूल्य सेवाएँ दी ।

कोल इंडिया में अपने कार्यकाल के दौरान वर्ष 2019 में श्री दुबे का चयन महाप्रबंधक (वित्त) के पद पर हुआ । श्री दुबे चर्टेड एकाउंटएंट (सीए) हैं व उन्होने मार्केटिंग में एमबीए की दक्षता भी हासिल की है । कोयला उद्योग में 32 साल से अधिक की वित्तीय दक्षता रखने वाले श्री दुबे को वासरी डिविजन, क्रय विभाग, इंटरनल ऑडिट, कॉर्पोरेट टेक्सेसन जैसे विभागों में कार्य करने का अनुभव है।
साथ ही, श्री दुबे ने कोल इंडिया के फार्वर्डिंग एंड क्लियरेंस विभाग में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है तथा भारी क्षमता के मशीनों के क्रय के दौरान ग्लोबल टेंडर को अंजाम देने में एक वित्तीय अधिकारी के तौर पर अहम भूमिका निभाई है । उन्होने अपने वित्तीय कौशल से कोल इंडिया के एकाउंट फाइनल करने में भी उल्लेखनीय योगदान दिया है ।

गोबिन्द राज, ब्यूरो संवाद न्यूज सिंगरौली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here