सिंगरौली के सरई इरकॉन कम्पनी मे सीबीआई का छापा,सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की स्पेशल रिपोर्ट

0
123

सिंगरौली के सरई में इरकॉन कंपनी के कार्यालय पर सीबीआई का छापा

सिंगरौली – जिले के सरई में रेल्वे पटरियो का दोहरीकरण कर रही इरकॉन कंपनी के दफ्तर में CBI का छापा, पटरी के बीच लगने वाले बैलास्ट कि खराब गुणवत्ता को लेकर हुई थी शिकायत, अधिकारियों ने जप्त किये शेम्पल, कार्यवाही जारी है। मिली जानकारी के अनुसार केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने भोपाल रेल मंडल से जुड़े 6 ठिकानों, दफ्तरों पर ज्वाइंट सरप्राइज चेक (जेएससी) कर 91 लाख रुपए से जुड़ी टेंडर की फाइलें जब्त की। जिसमें भोपाल में इलेक्ट्रिकल यूनिट में सीएफएल बल्ब खरीदी में किया गया 91 लाख का घोटाला सामने आया है। इसके अलावा जबलपुर में भी रेलवे के कार्यालयों और कटनी सिंगरौली के एसीसीएल के ठिकानों पर विभाग की विजिलेंस टीम के साथ संयुक्त कार्रवाई की।
जानकारी के अनुसार सीबीआई की पांच टीम ने भोपाल में डीआरएम आफिस के अलावा भोपाल स्टेशन, हबीबगंज स्टेशन, इटारसी स्टेशन, बीना स्टेशन पर कार्रवाई की जिसमें टीम को बड़ी सफलता मिली और विभाग की इलेक्ट्रिकल यूनिट में करीब 91 लाख का घोटाला सामने आया है।
सीबीआई रेलवे के सभी स्थानों से बरामद दस्तावेजों की पड़ताल कर रही है संभावना जताई जा रही है कि इन दस्तावेजों की जांच में रेलवे में करोड़ों रूपए के घोटालें उजागर हो सकते है। वहीं दूसरी और जबलपुर की टीम ने कटनी स्टेशन के साथ ही कटनी सिंगरौली के बीच डबल लाईन का काम करने वाली कंपनी के कार्यालय पर भी छापे की कार्रवाई की है। यह कार्रवाई देर रात तक चली।

सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की स्पेशल रिपोर्ट


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here