स्व. राजन मैथ्यू मजदूरो के अग्रणी नेता थे – अजय कुमार,पूण्य तिथि पर एटक कार्यालय में विचार गोष्ठी आयोजित,संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिपोर्ट

0
71

सिंगरौली।
कोलियरी मजदूर सभा (एटक) के केन्द्रीय कार्यालय में स्व. कामरेड राजन मैथ्यू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पूण्य तिथि मनाई गयी। इस मौके पर आयोजित विचार गोष्ठी की अध्यक्षता कामरेड मो. जिन्ना ने की। जबकि कार्यक्रम का संचालन कामरेड केपी शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न परियोजनाओ से आये हुए पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओ द्वारा स्व. राजन मैथ्यू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हे श्रद्वांजली अर्पित की गयी। इस दौरान एटक महामंत्री अजय कुमार ने कहा कि स्व. कामरेड राजन मैथ्यू मजदूरो के अग्रणी नेता थे। उनके प्रयास से एनसीएल के मजदूरो को नया जीवन मिला। एनसीएल प्रबंधन द्वारा संविदा आपरेटरो की भर्ती हेतु विज्ञापन निकाला गया था। लेकिन यूनियनो के प्रयास से प्रबंधन की मंसा पुरा नही हुआ। उन्होने कहा कि संगठन चलाने के लिए अनुशासन अति आवश्यक है। वही आरके सिंह ने स्व. राजन मैथ्यू के द्वारा मजदूर हित में किए गये कार्यो को याद करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में मजदूरो की दशा एवं समाजिक स्तर सुधारने का मौका मिला। स्व. मैथ्यू द्वारा किये गये कार्यो को साझा करते हुए श्री सिंह ने कहा कि वे संगठन में अनुशासन का विशेष महत्व देते थे। इस दौरान शिव मुनी सिंह ने राजन मैथ्यू के द्वारा किए गये कार्यो को याद करते हुए कहा कि पहले भोजन पकाने के लिए एनसीएल आवासो के सामने कोयला गिराया जाता था, जिससे धुआ एवं प्रदुषण फैलता था। राजन मैथ्यू के प्रयास से एनसीएल कर्मचारियों को गैस सिलेण्डर मिल रहा है। इस मौके पर महामंत्री कामरेड अजय कुमार, दुधिचुआ से आरके सिंह, ककरी से शिवमुनी सिंह, अमलोरी से डीपी पटेल, बीना से जागेन्द्र तिवारी, जयंत से राजकुमार दुबे, सीडब्ल्यूएस विनय तिवारी, निगाही परियोजनो से एसडीतिवारी, एनएससी धर्मेन्द्र तिवारी, गोरबी ब्लाक बी परियोजना से विनोद कुमार, एनसीएल मुख्यालय से जेएन चतुर्वेदी मौजूद आदि उपस्थित रहे।

शुभम त्रिपाठी के निधन पर शोक

कार्यक्रम के दौरान एनसीएल खड़िया परियोजना के एटक सचिव प्रभाकर त्रिपाठी के इकलौते पुत्र निगाही परियोजना में पदस्थ फोरमैन शुभम त्रिपाठी की सड़क हादसे में आसमयिक निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति एवं इस दुःख की घड़ी में परिवार जनो को सबल प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गयी। इस दौरान एटक महामंत्री अजय कुमार सहित अन्य पदाधिकारियों द्वारा शोक संवेदना व्यक्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here