इटली से खजुराहो पहुंचे नौ पर्यटकों मे दो लोगों मे मिले कोरोना वायरस के लक्षण, मेडिकल टीम जांच में जुटी,छतरपुर जिले का स्वास्थ्य महकमा एलर्ट

संवाद न्यूज डिप्टी हेड अनुपम गुप्ता की रिर्पोट

0
253

खजुराहो, इटली से घूमने आए नो लोगों के दल से दो पर्यटकों में कोरोना वायरस के लक्षण होने के संदेह पर उन्हें खजुराहो एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया है। मेडिकल टीम जाँच के लिए खजुराहो एयरपोर्ट पर बुलाई गई थी। इस खबर के बाद से ही एयरपोर्ट में हड़कंप मचा हुआ है। कोई भी कर्मचारी इन पर्यटकों के पास नहीं जा रहा था। इन पर्यटकों ने आगरा से खजुराहो पहुँचकर खजुराहो के मंदिरों का भ्रमण किया और इसके पश्चात कल ये लोग एयर इंडिया की फ्लाइट से खजुराहो से बनारस जाने की तैयारी में थे।
इस संबंध में बताया गया है कि एयरपोर्ट पर पूछताछ के दौरान इटली से आए इन पर्यटकों ने सर्दी जुकाम होने की शिकायत की थी। यह जानकारी मिलते ही सावधानी के तौर पर पर्यटकों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए छतरपुर जिला अस्पताल से एक मेडिकल टीम बुलाई गई। डाक्टरों की सलाह पर पर्यटकों को छतरपुर जिला अस्पताल ले जाया गया।

यहाँ आइसोलेशन वार्ड न होने के कारण पर्यटकों को नौगाँव ले जाया गया। यहाँ के अस्पताल में इन पर्यटकों को निगरानी में रखा गया है। जबतक ये पर्यटक एयरपोर्ट पर रहे वहाँ हड़कंप की स्थिति बनी रही। यहाँ तक कि वहाँ मौजूद लोगों ने स्वत: इनसे दूरी बना ली थी।.

जिले की स्वास्थ्य टीम हुई एलर्ट

खजुराहो/नोंगाँव कोरोना वायरस के मरीजों को लेकर छतरपुर जिले में कल से अफरा-तफरी का माहौल रहा। जिले के अंतराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पर्यटन स्थल खजुराहो में विदेशी सैलानियों का नों लोगो का एक दल खजुराहो घूमने आया था, जिसे कोरोना वायरस होने की संदिग्ध आशंका के चलते, उन्हें खजुराहो एयरपोर्ट पर जाँच के दौरान रोक लिया गया और एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा ऐसे पर्यटकों को तत्काल एंबुलेंस के माध्यम से जाँच के लिए जिला अस्पताल छतरपुर भेजा गया यहाँ से जाँच उपरांत मरीजों को टीवी अस्पताल नौगाँव में व्यवस्था कर नमूना सैंपल लेने के लिए नौगाँव भेजा गया। जैसे ही नौगाँव वासियों को जानकारी लगी कि कोरोना के संदिग्ध मरीज नौगाँव हॉस्पिटल में शिफ्ट किए जा रहे हैं, तो उन्होंने इसका विरोध करना शुरू कर दिया, उनका कहना था कि इन मरीजों को नौगाँव ही शिफ्ट क्यों किया जा रहा है, इन्हें जिला अस्पताल छतरपुर में ही रखना चाहिए था। जिला प्रशासन और पुलिस के सख्त रवैया के बाद ही इन मरीजों को नोगाँव टीवी अस्पताल में शिफ्ट कराया जा सका। जहाँ पूरे दिन खजुराहो में कोरोना के लेकर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा, वहीं छतरपुर से लेकर नौगाँव तक खलबली मची रही कि कहीं हमारे नगर में कोरोना का वायरस दस्तक ना दे जाए। लोगों के चेहरे पर इस वायरस को लेकर चिंता की लकीरें साफ देखी गई। बहरहाल सैंपल नमूनों की जाँच के बाद ही पता चलेगा कि संदिग्ध पर्यटक कोरोना के पेशेंट हैं या नहीं।
कुल मिलाकर सारांश यह है कि छतरपुर जिले में कोरोना को लेकर जिला प्रशासन से लेकर डॉक्टर और आम जनता सभी अलर्ट नजर आ रहे हैं।

अनुपम गुप्ता, डिप्टी हेड संवाद न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here