उपार्जन कार्य में प्रतिदिन कर्मचारियों, मजदूरों, किसानों हेतु प्रोटोकाल अनुसार कार्यवाही कराना सुनिश्चित किया जायें-कलेक्टर तरुण राठी,दमोह संवाद न्यूज ब्यूरो विक्की ताम्रकार की रिर्पोट

0
122

दमोह : 23 अप्रेल 2020
कलेक्टर तरूण राठी ने निर्देश दिये है उपार्जन केन्द्रों में नियोजित कर्मचारी/मजदूरों के संबंध में प्रतिदिन पालन किये जाने वाला प्रोटोकाल नियम अनुसार रहेगा। आंखों को छोड़कर संपूर्ण चेहरा गमछे से ढ़ाका जाये ताकि इसके साथ-साथ विनिर्दिष्ट मास्क भी प्रयोग किया जा सकता है। कार्य प्रारंभ करने से पहले व नियमित अंतराल में 2 घंटे में साबुन से हाथ कम से कम 20 सेकेण्ड तक अवश्य धोना चाहिए। किसी भी वाहन में 02 से ज्यादा व्यक्ति ना बैठे।
उपार्जन केन्द्र में कार्य प्रांरभ करने से पहले उपार्जन कार्य में लगे प्रत्येक व्यक्ति का कॉन्टेक्ट लेंस थर्मामीटर से तापमान आवश्यक रूप से किया जायें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उसे बुखार नहीं है, कार्य समाप्ति पर एवं उनके निवास में प्रवेश से पहले प्रत्येक कर्मचारी-मजदूरों, व्यक्तियों को दिन में प्रयोग होने वाले कपड़े बदले जाने एवं स्नान पश्चात ही निवास में प्रवेश किये जाने संबंधी निर्देश भी अनिवार्य रूप से दिये जायें। किसी भी स्थिति में कर्मचारियों/मजदूर/किसान को खांसी, जुखाम, बुखार है तो कार्य में नियोजित ना किया जायें तथा उससे उपार्जन कार्य ना कराया जायें।

विक्की सौरभ ताम्रकार, ब्यूरो संवाद न्यूज दमोह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here