एक कर्मठ एवं भरोसेमंद सहयोगी साथी से भी बढ़ कर श्री ठाकुर: श्री पी.के. सिन्हा,सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिर्पोट

0
68

टीम एनसीएल उत्पादन उत्पादकता के साथ सभी लक्ष्य साधने में सक्षम: श्री नाग नाथ ठाकुर

उत्पादन व उत्पादकता समीक्षात्मक बैठक में हुआ निदेशक (वित्त) का अभिनंदन

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) में रविवार को मुख्यालय में आयोजित उत्पादन व उत्पादकता समीक्षात्मक बैठक में कंपनी के निदेशक (वित्त) श्री नाग नाथ ठाकुर का अभिनंदन किया गया। कंपनी के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री पी.के. सिन्हा, निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री गुणाधर पांडेय, निदेशक (कार्मिक) श्री बिमलेंदु कुमार, निदेशक (तकनीकी) सीएमपीडीआईएल श्री एस. के. गोमास्ता एवं निदेशक (तकनीकी/परियोजना एवं योजना) श्री अनिन्दद्य सिन्हा व मुख्यालय एवं क्षेत्रों के महाप्रबन्धक वीडियो कोंफ्रेनसिंग से शामिल हुए ।

बैठक को संबोधित करते हुए एनसीएल सीएमडी श्री सिन्हा ने निदेशक (वित्त) श्री नाग नाथ ठाकुर को कर्मठ एवं भरोसेमंद सहयोगी से भी बढ़कर बताया एवं उनके साथ के अनुभव को स्मरण करते हुए कहा कि वित्तीय के साथ-साथ गैर वित्तीय समस्याओं के निस्तारण में भी उनका सहयोग हमें मिला। श्री ठाकुर को उन्होने कार्यस्थल के साथ-साथ निजी जीवन में भी साथी के रूप में पाया एवं छोटे-बड़े, फैसलों का हल निकालने में उनका योगदान अद्वितीय रहा। निदेशक कार्मिक की भूमिका में भी उन्होने कई बड़े कार्य किए। श्री सिन्हा ने कहा कि पिछले वर्षों में कंपनी के कोयला उत्पादन, उत्पादकता एवं वित्तीय आकड़ों में जो उल्लेखनीय बढ़ोतरी दर्ज की गई है, उसमें श्री ठाकुर का अहम योगदान रहा है ।

निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री गुणाधर पाण्डेय ने वीडियो कोंफ्रेनसिंग के माध्यम से कहा कि श्री ठाकुर ने मशीनों के कल-पूर्जों की व्यापक खरीद व छोटी बड़ी कई नई मशीनों का क्रय करने में अहम योगदान दिया है । उन्होने बताया कि वे वित्त के अलावा तकनीकी विषयों की भी जानकारी रखते थे एवं ‘व्यवहारिक कार्य पद्धति’ थी नाग नाथ ठाकुर की एक विशेषता रही ।

निदेशक (कार्मिक) श्री बिमलेंदु कुमार ने उनके कम्पनी के लिए दिए योगदान को अमूल्य बताया एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना किया ।

निदेशक (तकनीकी/परियोजना एवं योजना) श्री अनिन्दय सिन्हा ने श्री ठाकुर के एनसीएल व सीएमपीडीआईएल में बीते साथ के समय को स्मरण किया एवं कहा कि नियम क़ानूनों का अनुपालन करते हुए प्रस्तावों का व्यवहारिक हल निकलने के लिए उन्हें याद किया जाएगा l

महाप्रबंधक(समन्वय) श्री एस एस सिन्हा ने कहा कि सरल स्वभाव एवं दृढ़ नेतृत्वकर्ता के गुणों से युक्त है श्री ठाकुर व भविष्य में एनसीएल परिवार आपकी अनुभवों का लाभ लेता रहेगा ।

अन्य महाप्रबंधकों ने भी श्री ठाकुर के साथ अपने कार्य अनुभवों को साझा किया एवं उनकी कार्यशैली पर प्रकाश डाला।
सेवानिवृत्त हो रहे निदेशक(वित्त) श्री नाग नाथ ठाकुर ने कहा कि कठिन परिस्थिति में भी कम्पनी के लिए दृढ़ता से खड़ा रहना सच्चे कर्मी की पहचान है । टीम एनसीएल उत्पादन उत्पादकता के साथ सभी लक्ष्य साधने में सक्षम है। उन्होने कहा कि वे इस कंपनी द्वारा दिए गए सम्मान के लिए एनसीएल परिवार का आजीवन कृतज्ञ रहेंगे । उन्होने अहवाहन किया कि कर्मी कंपनी की इमेज बिल्डिंग पर काम करते रहे ।

गौरतलब है कि एनसीएल से मई माह में 41 कर्मी सेवानिवृत्त हुए जिनमें 5 अधिकारी व 36 कर्मचारी शामिल हैं । कोविड-19 के चलते कंपनी में सम्मान समारोह का आयोजन नहीं किया जा रहा है ।

गोबिन्द राज, ब्यूरो संवाद न्यूज सिंगरौली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here