एनसीएल को माननीय उपराष्ट्रपति के हाथों मिला प्रतिष्ठित ‘राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार,सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिपोर्ट

0
175

एनसीएल सीएमडी ने नई दिल्ली में सोमवार को ग्रहण किया पुरस्कार

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने अपने उपलब्धियों के फेहरिस्त में एक नायाब नगीना जोड़ते हुए सोमवार को सबसे लंबे समय तक दुर्घटना मुक्त रहने और न्यूनतम दुर्घटना दर के लिए वर्ष 2015 और 2016 के प्रतिष्ठित राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार (खान) प्राप्त किया ।

भारत के माननीय उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया. नायडू ने सोमवार को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में एनसीएल को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से नवाजा। एनसीएल की ओर से अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री प्रभात कुमार सिन्हा ने यह पुरस्कार ग्रहण किया। इस अवसर पर भारत सरकार के माननीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), श्रम और रोजगार, श्री संतोष गंगवार भी उपस्थित थे।

समारोह में एनसीएल की ओर से निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री गुणाधर पाण्डेय, निदेशक (तकनीकी/ परियोजना और योजना) श्री एम. के. प्रसाद, महाप्रबंधक ककरी क्षेत्र श्री एल. पी. गोडसे, महाप्रबंधक (सुरक्षा) श्री सपन श्रीवास्तव, एवं श्रमिक संघ प्रतिनिधि श्री एल.बी.सिंह एवं श्री शिवमुनि सिंह मौजूद थे।

एनसीएल की ककरी परियोजना को सबसे लंबे समय तक दुर्घटना मुक्त रहने के लिए वर्ष 2015 का एलएएफपी (लांगेस्ट एक्सिडेंट फ्री पीरियड) के लिए विजेता व न्यूनतम दुर्घटना दर के लिए वर्ष 2016 का एलआईएफआरएम (लोवेस्ट इंजरी फ्रीकवेंसी रेट / लाख मैनशिफ्ट ) के लिए उप विजेता घोषित किया गया है ।

भारत सरकार का श्रम और रोजगार मंत्रालय, सुरक्षित औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए वर्ष 1965 से देश के विभिन्न क्षेत्रों में औद्योगिक प्रतिष्ठानों को ‘राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार’ से सम्मानित करता आ रहा हैं।

गौरतलब है कि एनसीएल सालाना 100 मिलियन टन से अधिक कोयला खनन कर देश की ऊर्जा सुनिश्चित करने के साथ-साथ उच्चस्तरीय सुरक्षा मानकों के अनुपालन में भी अव्वल हैं । एनसीएल सुरक्षा मानकों के अनुपालन के लिए आईएसओ ओएचएसएस 18001:2007 से प्रमाणित कंपनी भी है l

गोबिन्द राज, ब्यूरो संवाद न्यूज, सिंगरौली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here