ओ.पी.डी. निर्बाध चलती रहे-कलेक्टर तरूण राठी,कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग ट्रेनिंग पुन: कराई जायें,दमोह से संवाद न्यूज ब्यूरो विक्की ताम्रकार की रिर्पोट

0
210

स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक में दिये गये अहम दिशा निर्देश

दमोह : 24 अप्रैल 2020
सभी शासकीय संस्थाओं की ओ.पी.डी. निर्बाध चलती रहे। सभी सी.बी.एम.ओ यह सुनिश्चित करें। साथ ही 14 दिन क्वारंटाइन पूर्ण होने के पश्चात संबंधितों को सर्टीफिेकेट भी दिये जायें ताकि उन्हें अन्य स्थानों पर जाने पर कोई दिक्कत न आयें। इस आशय के निर्देश कलेक्टर तरूण राठी ने आज स्वास्थ्य विभाग की बैठक में दिये। उन्होंने कहा जिले का स्वास्थ्य अमला अन्य स्थानों पर लॉक डाउन में हो तो बतायें, साथ ही यह भी कहा जो कर्मचारी-चिकित्सक लंबे समय से अनुपस्थित निर्देशानुसार कार्रवाई की जायें।
कलेक्टर श्री राठी ने कहा सभी ब्लॉक का स्वास्थ्य अमला पूर्ण सक्षम सुनिश्चित किया जायें, ताकि जरूरत पड़ने पर वह पूर्ण प्रक्रिया सेम्पल आदि कर लें। उन्होंने कहा ब्लॉक स्तर से लेब टेक्नीशियन की जिला अस्पताल में क्रमवार ड्यूटी लगाकर यह प्रशिक्षण दिलाया जायें। श्री राठी ने कहा जिले के क्वारंटाइन सेंटर्स का आदर्श केन्द्र के रूप में विकसित किये जायें, सुविधाजनक रहे, खाना भी अच्छा मिलें। उन्होंने कहा संस्थाओं को जोड़कर योग प्रारंभ करवायें जाये, मूलभूत सुविधाएं रहे।
कलेक्टर श्री राठी ने टेलीमेडिशन सेंटर की चर्चा करते हुए कहा अब ग्रामीणों के भी कॉल आ रहे है, बीएमओ सेंटर के नंबर एएनएम और कार्यकत्ताओं को दिये जायें। उन्होंने कहा ग्रामीण क्षेत्रों से टेलीमेडीशन सेंटर पर कॉल आना भी अच्छी बात है। बैठक में श्री राठी ने एएनएम और आशा की एक राउण्ड पुन: ट्रेनिंग कराने के निर्देशन भी दिये। उन्होंने कहा आशा को गाऊन दिये गये हे, उनकी फोटो कार्य करते भेजने के निर्देश दिये। बैठक में कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग ट्रेनिंग पर भी चर्चा कर कार्रवाई के निर्देश दिये गये। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सहित सीबीएमओ और अन्य संबंधित अमला मौजूद रहा।

विक्की सौरभ ताम्रकार, ब्यूरो संवाद न्यूज दमोह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here