कोरोना वायरस के वैश्विक संकट से लड़ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया देशवासियों को सम्बोधित

0
223

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर जारी संकट के बीच आज देश को संबोधित करते हुए कहा देशवासियों से कई अपील की। इस दौरान उन्होंने उच्च आय वर्ग और व्यवसायियों से अपील की है कि अगर इस दौरान कोई काम पर नहीं आ पाए तो सैलरी नहीं काटें।
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि संकट के इस समय में मेरा देश के व्यापारी जगत, उच्च आय वर्ग से भी आग्रह है कि अगर संभव है तो आप जिन-जिन लोगों से सेवाएं लेते हैं, उनके आर्थिक हितों का ध्यान रखें। उनकी सैलरी नहीं काटें।
पीएम मोदी ने कहा कि मैं देशवासियों को इस बात के लिए भी आश्वस्त करता हूं कि देश में दूध, खाने-पीने का सामान, दवाइयां, जीवन के लिए ज़रूरी ऐसी आवश्यक चीज़ों की कमी ना हो इसके लिए तमाम कदम उठाए जा रहे हैं।
उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि प्रथम और द्वितीय विश्वयुद्ध में भी इतने देश प्रभावित नहीं हुए थे, जितना की कोरोना वायरस से हुए हैं। पूरा विश्व संकट से गुजर रहा है और हमें सतर्क रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह मानना गलत है कि भारत पर कोरोना वायरस का असर नहीं पड़ेगा, ऐसी महामारी में ‘हम स्वस्थ, जगत स्वस्थ मंत्र काम आ सकता है। 
 

22 मार्च को ऐसे लगाऐं जनता कर्फ्यू

22 मार्च को आमजनता सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक अपने-अपने घरों में से बाहर न निकले । एक दिन के लिए सभी देशवासी इस संकट से मुकाबला करने के लिए जनता कर्फ्यू अपने से ही लगाकर संकट के इस दौर मे सहयोग प्रदान करें ।

सुरेन्द्र कुसमाकर, प्रधान सम्पादक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here