खजुराहो मे मिला पहला कोरोना पाजिटिव, वार्ड नं. 07 हुआ सील, खजुराहो से संवाद न्यूज डिप्टी हेड अनुपम गुप्ता की रिपोर्ट

0
126

अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन नगरी खजुराहो में पहला मरीज पॉजिटिव मिलने के बाद, वार्ड नंबर 07 को कंटेनमेंट जोन घोषितकर दिया गया है, और पूर्णरूप से सील कर दिया गया है।
कंटेनमेंटजोन होटल निरवाणा के बाजूवाली रास्ता से दीपक बाल्मिक के घर तक व होटल ईसाबेल पैलेस से सीधे विजय रजक के घर तक का क्षेत्र कंटेनमेंटएरिया घोषित किया गया है। जो मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है वह मरीज अपने भाई एवं माँ के संपर्क में आया था। भाई और माँ, चाय, समोसे की दुकान संचालित करते हैं। मरीज के संपर्क में आने के बाद लगातार तीन दिनों तक चाय समोसे की दुकान संचालित करते रहे। इस कारण से जो भी ग्राहक दुकान पर आए होंगे, उनको भी संक्रमण की संभावनाएं बढ़ गई है। इसी कारण से जब तक मरीज के भाई एवं माँ की रिपोर्ट नहीं आती है तब तक चाय की दुकान पर आए सभी ग्राहकों की पहचान करानी होगी। व्यक्तियों की पहचान के लिए एवं आवागमन को रोकने के लिए अगले 3 दिनों के लिए खजुराहो-राजनगर को पूर्ण बंद किया गया है। इस दौरान कोई भी व्यक्ति बिना कारण, घर से बाहर नहीं निकल पाएगा, ना ही कोई आवागमन होगा। सभी प्रकार के उत्सव, वैवाहिक कार्यक्रमों को आयोजित नहीं किया जा सकेगा।
मरीज के भाई एवं माँ की जाँचरिपोर्ट आने के बाद ही अगला निर्णय लिया जाएगा।
अगले 3 दिनों तक खजुराहो एवं राजनगर में दूध और मेडिकल दुकानों को छोड़कर, सभी दुकानें बंद रहेंगीं परंतु किराना एवं सब्जी दुकानों से, सुबह 10:00 बजे से लेकर शायं 06:00 बजे के बीच, होम डिलीवरी की जा सकेगी।

अनुपम गुप्ता, डिप्टी हेड संवाद न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here