खाद्यान्न वितरण में हो रही अंधाधुंध धांधलेबाजी”फूड इंस्पेक्टर और कोटेदार की मिलीभगत से जनता परेशान”संवाद न्यूज सह सम्पादक विकास पाठक की रिपोर्ट

0
262

मऊगंज जनपद पंचायत अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत बेलहाई खुर्द में विगत दो माह से हितग्राहियों को खाद्यान्न नहीं प्राप्त हो रहा है।वहीं पूर्व सरपंच पति वीर बहादुर सिंह सेंगर ने फूड इंस्पेक्टर और कोटेदार की मिलीभगत बताते हुए आरोप लगाते हुए खाद्यान्न वितरण में धांधली का जिम्मेदार बताया है। वहीं खाद्यान्न न मिलने से वृद्ध लोगों का जन-जीवन प्रभावित हैं। विदित हो कि शिवपुर तमरी निवासी गोपाल साकेत को दो माह से खाद्यान्न नहीं प्राप्त हुआ है तो वहीं उमाशंकर सोनी निवासी शिवपुर तमरी को भी खाद्यान्न नहीं प्राप्त हुआ है।इस तरह से अन्य कई हितग्राही भी लाभ से वंचित हैं।इस तरह से वह लगातार शासकीय उचित मूल्य की दुकान का चक्कर लगा रहे हैं परन्तु कोटेदार द्वारा आजकल का बहाना बनाकर क्षेत्र की भोली-भाली व गरीब जनता को परेशान किया जा रहा है जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है। शीघ्र ही यदि समास्या का समाधान नहीं किया जाता है तो जनता सड़कों में उतरने को मजबूर होगी।

इनका कहना है कि-
हमारे द्वारा वर्तमान एवं पूर्व सरपंच के सामने वितरण की कार्रवाई की गई एवं जिम्मेदारी सौंपी गई। खाद्यान्न कम होना बताया गया जिस पर 65 क्विंटल अतिरिक्त आवंटन भी दिया गया।

 'खाद्य निरीक्षक'
 मऊगंज वृत्त
विकास पाठक, सह.सम्पादक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here