चार घण्टे के इंतजार के बाद नवागत एसपी को मिला प्रभार,दफ्तर में बनी रही ऊहापोह की स्थिति, अफवाहों का बाजार रहा गर्म,सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिपोर्ट

0
123

सिंगरौली 26 जून। पुलिस अधीक्षक दफ्तर में नवागत पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार सिंह को स्वयं चार्ज लेने के लिए करीब चार घण्टे तक दफ्तर में इंतजार करना पड़ा। इस दौरान घण्टों समय तक दफ्तर में ऊहापोह की स्थिति बनी रही तो वहीं अफवाहों का बाजार भी काफी गर्म था। अंतत: दोपहर करीब 2.30 बजे जिले के नवागत एसपी ने कमान संभाल लिये।
दरअसल सिंगरौली के पुलिस अधीक्षक टीके विद्यार्थी का पिछले दिनों पीएचक्यू के लिए तबादला हो गया था तो वहीं उज्जैन पीटीएस में पदस्थ पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार सिंह को सिंगरौली जिले की कमान सौंपी गयी। सूत्र बताते हैं कि टीके विद्यार्थी के स्थानांतरण की खबर मिलते ही भोपाल तक इनके समर्थक भागदौड़ मचाने लगे। इसी दौरान खबर आई कि एसपी टीके विद्यार्थी यथावत रह सकते हैं। लेकिन उनके मंशा पर उस वक्त पानी फिर गया जब आज शुक्रवार की सुबह करीब 11 बजे नवागत पुलिस कप्तान वीरेन्द्र कुमार सिंह सीधे एसपी दफ्तर पहुंच गये और स्थानांतरित एसपी के आने का इंतजार करने लगे। दोपहर तकरीबन 2.30 बजे एसपी टीके विद्यार्थी एसपी दफ्तर पहुंचे और तब कहीं जाकर प्रभार देने की औपचारिकताएं पूर्ण हुईं। इस दौरान प्रभार लेने के लिए नवागत पुलिस कप्तान को चार घण्टे तक इंतजार करना पड़ा है।

दफ्तर में बनी रही ऊहापोह की स्थिति
चार्ज लेने के लिए इंतजार कर रहे नवागत पुलिस कप्तान वीरेन्द्र कुमार सिंह को जहां तकरीबन 4 घण्टे तक इंतजार करना पड़ा। हालांकि इस दौरान उन्होंने दफ्तर में आमद देते ही औपचारिकताएं पूर्ण कर लिये। लेकिन कई घण्टों तक पुलिस अधीक्षक दफ्तर के स्टेनो व अन्य पुलिस कर्मचारियों में ऊहापोह की स्थिति निर्मित रही। यहां तक स्टेनो फाइल लेकर एसपी दफ्तर के बाहर पुराने साहब के आने के इंतजार में ताकझाक करते रहे। अफवाहें उड़ी की शायद टीके विद्यार्थी का स्थानांतरण निरस्त हो रहा है। इसीलिए चार्ज देने में देरी हो रही है।

विदाई समारोह भी संशय में


अभी तक करीब-करीब यही परम्परा पुलिस महकमे में रही है कि स्थानांतरित पुलिस अधिकारियों को सम्मान के साथ विदाई समारोह किया जाता रहा है। लेकिन इस बार पुलिस महकमे में इस बात की चर्चाएं जोर-शोर से हैं कि पीएचक्यू के लिए स्थानांतरित आईपीएस टीके विद्यार्थी की विदाई समारोह खटाई में पड़ सकती है। इसके पीछे क्या कारण है धीरे-धीरे प्याज के छिलकों की तरह परत-दर परत सब कुछ बातें निकलकर सामने आने लगी हैं। वहीं यह भी चर्चा है कि लॉकडाउन के दौरान भी साहब का जिम से ज्यादा लगाव हो गया था।

गोबिन्द राज, ब्यूरो संंवाद न्यूज सिंगरौली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here