छूट कोई लालच नहीं अपितु है सहायता, लाभ लें आगे। सरकार को सब की चिंता, हो रहे है विकास के कार्य-प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत दमोह से जिला ब्यूरो चीफ अभिषेक राजपूत के साथ संवाद न्यूज़ प्रबंध संपादक विजय यादव

0
175

दमोह : 01 नवम्बर 2021
सरकार द्वारा दी जा रही छूट कोई लालच नहीं है अपितु सहायता है इसलिए इसका लाभ उठाकर आगे बढ़ने की आवश्यकता है। आज अत्यंत प्रसन्न हूं क्योंकि सरकार की महत्वपूर्ण योजना आत्म निर्भर अभियान के तहत जिले में टमाटर की एक तथा दो चना दाल की यूनिट का शुभारंभ होने जा रहा है । यह बात दमोह सांसद तथा भारत सरकार के खाद्य प्रसंस्करण एवं जल शक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कही। मध्य प्रदेश के दमोह जिला मुख्यालय पर स्थानीय मानस भवन के विशाल सभागार में आयोजित एक भव्य समारोह के दौरान उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए जहां भारत सरकार और प्रदेश सरकार की योजनाओं के संबंध में विचार रखे। केंद्रीय राज्य मंत्री श्री पटेल ने कहा की जिले में सर्वाधिक सब्जी के उत्पादन वाला क्षेत्र पथरिया विधानसभा है और एक यूनिट टमाटर और चना दाल की स्थापित होने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र सडने वाली चीजों को लंबे समय के लिए सुरक्षित रखने का एक बेहतरीन माध्यम है खाद्य प्रसंस्करण ( फूड प्रोसेसिंग) भारत सरकार की योजना एक जिला एक उत्पाद के तहत दमोह को टमाटर और चना दाल के लिए चिन्हित किया गया है। इस कार्य का शुभारंभ होने जा रहा है जो अत्यंत प्रसन्नता का विषय है। उन्होंने यूनिट स्थापित करने वालों को शुभकामनाएं दी तथा जिला प्रशासन के संबंधित विभाग के अधिकारियों की भी सराहना की।
सरकार को सब की चिंता
प्रदेश के राजस्व और परिवहन मंत्री तथा दमोह जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने आयोजन की सराहना करते हुए कहा भारत सरकार और प्रदेश सरकार लगातार जनहित के कार्य कर रही है। सभी पात्र हितग्राहियों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिले इस बात का ध्यान रखते हुए लगातार कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिले के अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, विधायक अजय टंडन ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए आयोजन तथा योजना की सराहना की।
दीप प्रज्ज्वलन से हुआ कार्यक्रम का शुभारंभ
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दमोह सांसद तथा भारत सरकार के खाद्य प्रसंस्करण एवं जल शक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, दमोह जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, वेयर हाउसिंग लॉजिस्टिक कार्पोरेशन के अध्यक्ष राहुल सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, दमोह विधायक अजय टंडन, हटा विधायक पीएल तंतुबाय, जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी, पथरिया विधायक श्रीमती रामबाई परिहार, कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य पुलिस अधीक्षक डी आर तेनीवार, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मालती असाटी सहित मंचासीन अतिथियों ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
दमोह जिला मुख्यालय पर स्थानीय मानस भवन में आयोजित एक भव्य समारोह के दौरान अपर कलेक्टर नाथूराम गौड, एडीशनल एस शिव कुमार सिंह, एसडीएम अविनाथ रावत, सीएसपी अभिषेक तिवारी, उप संचालक कृषि राजेश प्रजापति, सहायक संचालक उद्यानिकी यश कुमार सिंह, सहायक संचालक कृषि जे.एल. प्रजापति, गिरवर पटेल उद्यानिकी अधीक्षक जयश्री गोस्वामी, एसडीओ श्री जैन, द्वारा मंचासीन अतिथियों को तुलसी का पौधा प्रदान कर स्वागत सम्मान किया गया। आयोजन के प्रयोजन के संबंध में मंचासीन अतिथियों के समक्ष संबंधित विभाग के अधिकारियों ने विस्तार से विषय को रखा।
यूनिट का भूमि पूजन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here