दमोह में मुस्लिम युवाओ की पहल,सर्द रात में बाँटे जरूरतमंदों को कम्बल,दमोह से विक्की ताम्रकार की रिपोर्ट

0
204

दमोह ज़िले के पठानी मुहल्ला में रहने वाले मुस्लिम युवाओं ने अपनी पॉकेट मनी से पैसा बचाकर एक अनोखी मिसाल पेश की है।कड़कड़ाती सर्द रात में सिकुड़ रहे ज़रूरत मंद लोगों को इन्होंने कम्बल उढ़ाकर, ग्यारहवी शरीफ के इस्लामी माह की अहमियत बताई।सर्दी के मौसम में हुई बारिश ने जहां अपना कहर बरपाना शुरू किया तो इन नोजवानो से उन दीन दुखियों की परेशानी देखी न गई जो गरीबी हालात में सड़क किनारो और स्टेशन पर अपनी रात काटने सिकुड़ते हुए डले थे।इन मुस्लिम युवाओ ने अपने पॉकेट मनी से चंदा इखट्टा किया और निकल पड़े अंधेरी रात में ठिठुर रहे लोगो की तलाश में,जहाँ जहां इन्हें ज़रूरतमंद मिले इन्होंने उन्हें कम्बल उढ़ाकर इंसानियत का फर्ज निभाया।


पहले इन युवाओं का ये सारा प्रोग्राम गुपचुप अंदाज़ में गुप्त दान की तरह होना था पर आज के इस दौर में ये भी तो ज़रूरी है कि इनकी इस मुहिम से कुछ और लोग भी नसीहत लेकर अगर इस मुहिम को बढ़ाना चाहें तो इस तरह और गरीबो को कड़कड़ाती ठंड से निजात मिल सकती है इसलिए इन्होंने मीडिया और सोसल मीडिया की भी खूब मदद ली।

इनका कहना है

मुस्लिम युवाओ ने जहाँ गौस पाक की शान में इस ग्यारहवी शरीफ के महीने में दीनी काम किया वहीं लोगों को नसीहत भरा पैगाम भी दिया कि अगर चन्द रुपये भी इखट्टा करके ऐसी मुहिम चलाई जाए तो उन तक मदद पहुँच सकती है जो असल हकदार हैं इसके ।। अराफात खांन ।।

विक्की ताम्रकार, संवाददाता दमोह (पटेरा)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here