नगर परिषद मऊगंज के वार्ड क्रमांक दो व चार में कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित,मऊगंज से संंवाद न्यूज के लिए मुकेश सोंधिया की रिपोर्ट

0
321

रीवा 16 जुलाई 2020. कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट इलैयाराजा टी ने नगर परिषद मऊगंज में वार्ड क्रमांक दो तथा चार में कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाये जाने पर यहां कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करने का आदेश जारी किया है। जारी आदेश के अनुसार वार्ड क्रमांक दो में स्टेट बैंक मऊगंज के पास रामसजीवन पिता गया प्रसाद गुप्ता की दुकान से बरहटा रोड में राजाराम पिता कीर्तन गुप्ता की दुकान तक तथा वार्ड क्रमांक चार में जयप्रकाश पिता जगदीश प्रसाद गुप्ता की दुकान व मकान से जयप्रकाश पिता रामभुवन चौरसिया की दुकान व मकान तथा शास. कन्या उच्च. माध्यमिक विद्यालय मऊगंज तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया बनाया गया है। कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।

जारी आदेश के अनुसार घोषित किये गये कंटेनमेंट एरिया में निवास करने वाले सभी निवासियों को होम क्वारेंटाइन में रहना होगा। इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने के लिए अधिकृत व्यक्तियों के अतिरिक्त सभी का प्रवेश वर्जित होगा। कंटेनमेंट एरिया में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा अन्य स्थानीय कर्मचारियों के दल तैनात किये गये हैं। इनके द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्रों के प्रत्येक घर में जाकर निर्धारित प्रपत्र में व्यक्तियों की जानकारी तैयार की जायेगी। जारी आदेश के अनुसार कंटेनमेंट क्षेत्र के लिए एसडीएम माला त्रिपाठी को इंसिडेंट कमाण्डर बनाया गया है। इन्हें सहयोग देने के लिए राजस्व, पुलिस, नगर पालिका, स्वास्थ्य विभाग तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी तैनात किये गये हैं। कलेक्टर ने कंटेनमेंट क्षेत्र में निर्देशों तथा प्रतिबंधों का कठोरता से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

मुकेश सोंधिया, प्रतिनिधि संवाद न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here