नहीं रहे छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी,20 दिनों से कोमा थे,रायपुर में चल रहा था इलाज

0
116

छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन हो गया। रायपुर के निजी हॉस्पिटल में भर्ती थे। बता दें कि 9 मई को सुबह अजीत जोगी तैयार होने के बाद अपने लॉन में व्हीलचेयर के माध्यम से टहल रहे थे। उस दौरान गंगा इमली भी खाए थे, जिसके बाद उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ था। गंभीर स्थिति में राजधानी रायपुर के देवेंद्र नगर स्थित नारायणा अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था।बीते 20 दिनों से वे कोमा में चल रहे थे, आज उन्होंने अंतिम साँस ली।

अजीत प्रमोद कुमार जोगी एक भारतीय राजनेता और प्रथम छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। बिलासपुर के पेंड्रा में जन्में अजीत जोगी ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद पहले भारतीय पुलिस सेवा और फिर भारतीय प्रशासनिक सेवा की नौकरी की। बाद में वे मध्यप्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के सुझाव पर राजनीति में आये थे।

शनिवार को पैतृक निवास पहुंचेगा पार्थिव शरीर

कल शनिवार को जोगी जी का पार्थिव शरीर सुबह 9 बजे सागौन बंगला रायपुर से बिलासपुर मरवाही सदन 11 बजे पहुँचेगा। वहां  से कोटा रतनपुर केंदा मार्ग होते हुवे उनके गृह ग्राम जोगिसार पहुचेगा ।वहां से गौरेला उनके के पैतृक निवास जोगी निवास मे  उनका पार्थिव शरीर रखा जायेगा। उसके बाद उन का अंतिम संस्कार गौरेला के पावरहाउस के पास मसीही कब्रिस्तान मे होगा।

सुरेन्द्र कुसमाकर”श्रीमाली” सम्पादक संवाद न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here