पन्ना जिले में शासन प्रशासन कोरोना को लेकर करें व्यवस्थाएं चुस्त और दुरुस्त लोग नहीं कर रहे हैं नियमों का पालन,संवाद न्यूज सिटी ब्यूरो सचिन खरे की रिपोर्ट

0
380

पन्ना (ब्यूरो) – जहां पूरी दुनिया कोरोना के आतंक से परेशान है लोगों को दिन-रात यही चिंता सताती है कि हमारे पड़ोस में करोना पॉजिटिव मरीज निकला है कहीं ऐसा ना हो कि हम भी करोना ना हो जाए सरकार ने अमेरिका दशा और दुर्दशा को कुरौना के कारण जो वहां के लोगों के हालात हैं ऐसा ना हो कि भारत में भी अमेरिका जैसी स्थिति बन जाए इसी को मध्य नजर देखते हुए सरकार ने पूरा देश लॉक डाउन कर दिया यहां तक की रेल, उद्योग, फैक्ट्री, बसे, मंदिर, स्कूल, कॉलेज, प्राइवेट संस्थाएं, शासकीय संस्थाएं सभी बंद कर दिए गए थे। क्योंकि यह संक्रमण से फैलने वाला रोग है। कब किसको कहां किस तरह करोना हो जाए। यह कोई नहीं जानता इसके बचाव के लिए सरकार ने कुछ नियम और गाइड लाइन बनाई हैं ताकि भारत का हर नागरिक स्वस्थ रहें और सुरक्षित रहे।

पन्ना नगर में धर्म सागर पर 7:30 बजे से सब्जी मार्केट रात 9:00 बजे तक लगता है जहां सब्जी बेचने वाले और खरीदने वाले मुंह पर मास्क नहीं लगाते हैं इसलिए यह रोग बढ़ सकता है अमेरिका जैसी दशा हो सकती है यहां पर ना रोजगार है ना धंधा है भुखमरी वैसे भी मची हुई है मास्क नहीं लगाते ना नियमों का पालन करते हैं गाड़ियों से जा रहे हैं होटलों व चार्ट की दुकानों मैं भीड लगती है हफ्ते में कभी पुलिस वाले या फिर नगर पालिका वाले एक बार चालान कर दिया न शासन की गाइडलाइन का पालन लोग कर रहे हैं ना कोई किसी को रोक रहा है ना टोक रहा है। रोको टोको अभियान पन्ना मैं तो फेल ही है सरकार व्यवस्था नहीं कर रही है शासन की व्यवस्था नहीं है हफ्ते में एक दिन चेक हो गया तो 15 दिन नहीं होता। कभी नगर पालिका एक दिन चेक हो गया 15 दिन नहीं होता फिर हफ्ते भर खाली बैठे रहते हैं बिल्कुल अमेरिका जैसी दशा होगी जैसे वहां पर बेरोजगार हो गए हैं मर रहे हैं में यही कहना चाहता हूं मास्क लगाओ दूरी बनाकर बात करें। अगर शासन-प्रशासन व्यवस्थाएं मजबूत नहीं कर रही ना कोई नियम का पालन ना कोई व्यवस्थाएं हैं। तो अमेरिका जैसी स्थिति हमारे यहां भी पैदा हो सकती है क्योंकि जिले में लगातार करोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या की दिन पर दिन बढ़ती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here