पन्ना विधायक एवम खनिज मंत्री ने छेत्र में दी कई विकास कार्यों की सौगाते अजयगढ़ से संवाद न्यूज ब्यूरो जयराम पाठक की रिपोर्ट

0
252

जनपद पंचायत अजयगढ़ क्षेत्र के ग्रामों में भ्रमण कर ग्रामवासियों से की चर्चा

अजयगढ़। 23 जनवरी, 2022
पन्ना विधानसभा के लोकप्रिय विधायक एवम खनिज साधन एवं श्रम मंत्री श्री बृजेेन्द्र प्रताप सिंह ने रविवार को अजयगढ़ जनपद पंचायत क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में पहुंचकर जनहितैषी विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया।
मंत्री श्री सिंह ने ग्राम पंचायत जैतूपुर में 3 लाख 45 हजार लागत राशि के सामुदायिक स्वच्छता परिसर खोरा मझपरिया का भूमिपूजन और वार्ड क्रमांक 4 में 2 लाख 30 हजार रूपये लागत राशि से निर्मित सीसी रोड का  लोकार्पण किया। ग्राम पंचायत शान गुरैया में 3 लाख 45 हजार रूपये लागत राशि के सामुदायिक स्वच्छता परिसर का भूमिपूजन और 3 लाख 47 हजार रूपये लागत से निर्मित पंचायत भवन की बाउन्ड्रीबाल का लोकार्पण किया। उन्होंने फरस्वाहा ग्राम पंचायत में भी ग्रामवासियों को विकास कार्याें की सौगात दी।
उन्होंने कहा कि ग्रामवासियों की मांग पर जनता के हित और गांव के विकास के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। ग्रामीण अंचल की सड़कों को मुख्य सड़क से जोड़ा जाएगा। गत दिनों अतिवर्षा से हुए फसल नुकसान का मुआवजा किसानों को मिलेगा। सभी किसानों के मंडी में पहुंचे धान का उपार्जन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों की हर परेशानी में मदद की जाएगी। कोरोना काल में भी सबकी मदद का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी ग्रामीणजन कोविड वैक्सीन लगवाएं और पात्र व्यक्ति भी समय पर प्रिकॉशन डोज टीकाकरण केन्द्र पर पहुंचकर जरूर लगवा लें।
मंत्री श्री सिंह ने आवारा गौवंश से फसल बचाव और गौवंश को आसरा देने के लिए पंचायत में गौशाला बनवाने की बात कही। इसके लिए जरूरी परीक्षण और प्रस्ताव के संबंध में निर्देश दिए। इसी तरह प्राथमिक शाला जैतूपुर का माध्यमिक शाला में उन्नयन, सुदूर रोड एवं पुलिया निर्माण के लिए जरूरी कार्यवाही का भरोसा दिया। उन्होंने ग्रामवासियों से बच्चों को पढ़ाई के लिए प्रेरित करने की अपील की और कहा कि गरीब और प्रतिभाशाली बच्चों को हरसंभव मदद दी जाएगी। आवास योजना से वंचित लोगों को आवास प्लस योजना में शामिल कर लाभ प्रदान करने के निर्देश संबंधित सचिव को दिए गए। शान गुरैया में मंदिर शेड निर्माण के लिए 2 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की। तालाब सौंदर्यीकरण के लिए जरूरी कार्यवाही के लिए भी कहा। सीसी रोड और खेल मैदान के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिए।
उन्होंने कहा कि अब गांव के लोगों को स्वामित्व योजना के तहत अधिकार पत्र मिलने से मकान का वाजिब अधिकार मिल सकेगा। इसके माध्यम से बैंक से जरूरी ऋण भी ले सकते हैं। उन्होंने अजयगढ़ क्षेत्र में लो वोल्टेज की समस्या दूर करने के लिए 132 केव्ही के पॉवर स्टेशन की सौगात, नहर पट्टी रोड स्वीकृति की जानकारी भी दी। मंत्री ने कहा कि ग्रामवासी आयुष्मान कार्ड का लाभ उठाएं। इसके अतिरिक्त चिकित्सक की अनुशंसा पर  बीमारी के उपचार के लिए जरूरतमंद व्यक्तियों की आर्थिक मदद भी की जाएगी।

जिसमें प्रमुख रूप से मण्डल अध्यक्ष उमेश सोनी, वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, हनुमंत प्रताप सिंह , धर्मेंद्र प्रताप सिंह, सुरेंद्र सिंह, सुरेस यादव, संतोष यादव मण्डल अध्यक्ष पिछड़ा मोर्चा,जयराम पाठक और समस्त भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here