फर्जी टीसी देकर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ पर उतारू निजी विद्यालय,मामला मनिकवार के गांधी पब्लिक स्कूल का

0
1070

रीवा (संवाद न्यूज)- फर्जी मामले को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाला विद्यालय गांधी पब्लिक स्कूल एक बार फिर अपनी नाकामियों की वजह से फिर एक बार फर्जीवाड़े को लेकर सुर्खियों में है आपको बता दें कि
आए दिन गांधी पब्लिक स्कूल मनिकवार में कोई न कोई फर्जी मामले सामने आते रहते हैं । ताजा मामला स्थानांतरण प्रमाण पत्र का है । पिछले साल की तरह इस साल भी अभिभावकों को फर्जी स्थानांतरण प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया है जिससे बच्चो का दूसरी जगह प्रवेश नहीं हो रहा हैं ।
शिक्षा को व्यापार बनाकर तथा बच्चों को प्रलोभन देकर भारी भरकम राशि वसूलने के बाद भी मनिकवार में गांधी पब्लिक स्कूल द्वारा शिक्षा एवं बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जाता है सरकार के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं । मनिकवार संकुल से 100 मीटर दूर पर ही गांधी पब्लिक स्कूल स्थित है लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई । इस विद्यालय में लगभग 350 विद्यार्थी हैं । शिकायत करने पर पता चला कि न कभी किसी बच्चे की मैपिंग फीडिंग कराई जाती और न ही स्कॉलरशिप की फीडिंग कराई जाती है निजी विद्यालय को नियमों को अनदेखा कर सिर्फ राशि वसूलने में मस्त रहते हैं , छात्रों के अभिभावकों द्वारा बताया गया है कि प्रत्येक वर्ष बच्चों का स्थानांतरण प्रमाण पत्र मांगने पर स्कूल संचालक द्वारा फीस जमा होने पर भी रिश्वत की मांग कर स्थानांतरण देने में आनाकानी करते हैं।
अभिभावक बुद्धसेन कुशवाहा द्वारा बताया गया कि अपने बच्चे सुजीत कुशवाहा का प्रवेश गांधी पब्लिक स्कूल मनिकवार मे कक्षा पांचवी में कराया था जोकि वर्तमान में कक्षा सातवीं में अध्ययनरत है स्कूल की औपचारिक गतिविधियों को देखते हुए अपने बच्चे को अन्यत्र विद्यालय में प्रोविजनल एडमिशन दिलाया था छात्र अभिभावक द्वारा बताया गया कि फीस जमा करने के बाद छात्र के स्थानांतरण प्रमाण पत्र के लिए स्कूल संचालक द्वारा 3000 रिश्वत मांगी जा रही थी आजकल घुमाते रहे और 3 महीने बाद पुलिस चौकी मनिकवार में आवेदन देने पर स्थानांतरण प्रमाण पत्र दिए वह भी बिना काउंटर सिग्नेचर के, जिस स्थानांतरण प्रमाण पत्र में ना तो स्कूल डाइस कोड है ना समग्र आईडी और ना ही स्कॉलर नंबर बिना काउंटर सिग्नेचर के ही फर्जी टीसी दे दी गई हैं जिससे बच्चे को अन्यत्र विद्यालय में प्रवेश कराने में काफी दिक्कत महसूस हो रही है प्रवेश न होने पर छात्र दर-दर भटक रहा है जिसकी शिकायत अभिभावक द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी से की गई है और संकुल प्राचार्य से आवेदन पत्र के माध्यम से शिकायत भी की गई है अभिभावकों का कहना है कि जल्द से जल्द समस्या का निराकरण करके स्कूल के ऊपर दंडात्मक कार्यवाही की जाए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here