बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे निजी स्कूल संचालक,मनिकवार से कृष्ण कुमार कुशवाहा की रिपोर्ट

0
571

छुट्टियां न घोषित होने के बावजूद बंद रही स्कूल गांधी पब्लिक स्कूल

मकर संक्रांति में 2 दिन दिए थे मनमानी छुट्टी

एक ओर स्कूल संचालकों की मनमानी सामने आ रही है और दूसरी ओर शिक्षा विभाग के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।बिना शिक्षा विभाग तथा जिला कलेक्टर के आदेशों के बावजूद निजी स्कूल बंद रही। छात्र-छात्रा एवं अभिभावकों द्वारा बताया गया कि गांधी पब्लिक स्कूल मनिकवार द्वारा आए दिन छुट्टी दे दी जाती है।जिससे बच्चों की शिक्षा में व्यापक असर पड़ता हैं ।
निजी स्कूल संचालक के चलते शिक्षा विभाग के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रहा है तथा छात्र छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।
मनमानियों के चलते हमेशा चर्चा में रही निजी स्कूल (Private School) संचालकों की मनमानी एक बार फिर से सामने आई है. इस बार तो स्कूल संचालक ने शिक्षा विभाग के आदेशों के बिना फिर से छुट्टी कर दी गई थी। दरअसल कड़ी ठंड और बढ़ते कोहरे के कारण सीएम ने 1 जनवरी तक अवकाश घोषित किया था निजी और सरकारी स्कूलों में छुटिट्यों की घोषणा की थी, मगर निजी स्कूल संचालक ने 3 जनवरी तक अपने स्कूलों को बंद रखा और बच्चों को जानकारी तक नहीं दी दूर से बच्चे आकर लौट जाते थे ।
ऐसे में जहां एक ओर स्कूल संचालकों की मनमानी सामने आ रही है और अभिभावकों द्वारा शिक्षा विभाग की ओर निशान उठ रहे हैं अभिभावकों का कहना है कि इस तरह में स्कूल संचालक मनमानी छुट्टी देकर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हैं।

कृष्ण कुमार कुशवाहा, संवाददाता मनिकवार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here