माफिया मुक्त मध्यप्रदेश : सीएम ने कहा- भाजपा, कांग्रेस या मीडिया किसी खोल में हो माफिया, कर दो नेस्तानाबूद,जबलपुर मे चालू हुई कार्यवाही संवाद न्यूज उपसम्पादक निर्मला कुसमाकर की रिपोर्ट

0
157

माफिया मुक्त मध्यप्रदेश : सीएम ने कहा- भाजपा, कांग्रेस या मीडिया किसी खोल में हो माफिया, कर दो नेस्तानाबूद,संवाद न्यूज उपसम्पादक शिवरतन नामदेव की रिपोर्ट

जेब से निकाली लिस्ट, बोले- इसमें हर माफिया का नाम…

बैठक में सीएम ने अपनी जेब से एक सूची निकाली। फिर बोले कि इसमें हर माफिया का नाम है। आप लोग कार्रवाई करो। आप लोग माफिया पर कार्रवाई करते जाओगे और मैं इस सूची में टिक करता जाऊंगा। फिर देखूंगा कि कौन सा माफिया बच गया। उस माफिया के बचने पर संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई करूंगा। देखंूगा कि किस माफिया पर कार्रवाई नहीं की, फिर वह अधिकारी नहीं बचेगा। मैं खुद देखूंगा कि कौन अधिकारी क्या कार्रवाई कर रहा है।

सीएम ने पूछा- ये राजू कुकरेजा कौन है…

बैठक में सीएम ने पूछा कि ये राजू कुकरेजा कौन है? पहले तो अफसर चुप रह गए, फिर बोले कि ग्वालियर का भू-माफिया है। कई कारोबार है। इस पर सीएम ने कहा कि इतने सालों में इस पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई ? सब चुप रहे, तो सीएम ने कहा कि ये हो या कोई और हो, अब हर माफिया पर कार्रवाई होना चाहिए। जिसने भी पंद्रह सालों में अवैध तरीके से पैसा कमाया, जनता को परेशान किया और माफिया बना, उसे ध्वस्त कर दो। बैठक में जबलपुर आईजी विवेक शर्मा ने कहा कि साहूकारी को लेकर भी कार्रवाई होनी चाहिए। इस पर सीएम ने कहा कि इसके लिए अलग से एक्ट का अध्ययन करना होगा उसके बाद ही इस पर चर्चा की जाएगी। अभी कोई गंभीर मसला हो, तो जरूर कार्रवाई करो।

जबलपुर-माफियाओं के खिलाफ एक्शन, अवैध निर्माण पर चला बुल्डोजर

 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश के बाद प्रदेशभर में इनके सफाए की तैयारी शुरू हो गई है। इसी ऑपरेशन क्लीन के तहत आज जबलपुर में प्रशासन, नगर निगम और पुलिस के अधिकारी मैदान में उतरे और माफियाओं के अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चलवाया। इसके लिए 8 जेसीबी की मशीने बुलवाई गईं थी। पुलिस के कई थानों के करीब 500 पुलिसकर्मी इस कार्रवाई में शामिल हुए।

जबलपुर में सबसे पहली कार्रवाई रज्जाक नाम के व्यक्ति के गार्डन पर की गई, जिसने नाले के ऊपर इसे बनाया गया था। यह जगह नया मोहल्ला में पुलिस कंट्रोल रूम के पास में ही है। दूसरी कार्रवाई 70 एमएम नाम के रेस्टोरेंट पर की गई जो रेलवे चार नंबर ब्रिज के पास है। यह रेस्टोरेंट सड़क पर कब्जा कर बनाए जाने की बात सामने आ रही है।

श्रीमती निर्मला कुसमाकर, उपसम्पादक, संवाद न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here