रीवा सेमरिया बाईपास से करहिया मंडी लिंक रोड का भूमिपूजन संपन्न बाईपास से भारी वाहन सीधे पहुंच सकेंगे करहिया मण्डी

संवाद न्यूज एमडी कमलेश कुशवाहा की रिपोर्ट

0
152

तीन करोड़ की लागत से बनने वाले मार्ग का पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने किया भूमि पूजन

रीवा 13 मई 2020. करहिया मण्डी में अभी तक फल-सब्जी सहित अन्य थोक सामग्री को लेकर आने वाले भारी वाहन शहर के बीच से गुजरकर पहुंचते थे। इस समस्या से निजात मिल जायेगी जब बाईपास से तीन करोड़ की लागत से लिंक रोड बनकर एक माह में तैयार हो जायेगी और भारी वाहन सीधे बाईपास से करहिया मण्डी पहुंच सकेंगे। प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने आज तीन करोड़ रूपए की लागत से बनने वाली आठ सौ मीटर की लंबाई की लिंक रोड का भूमिपूजन किया।
लोक निर्माण विभाग राष्ट्रीय राजमार्ग द्वारा पाथ ओरियेंटल हाईवे से बनाये जाने वाले सड़क मार्ग के भूमिपूजन के अवसर पर पूर्व मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि मण्डी व्यापारियों की बहुत दिनों से यह मांग थी कि उनके भारी वाहन शहर से होकर न गुजरें। इस सड़क के बन जाने से बहुप्रतीक्षित मांग का निदान हो जायेगा और बाहर से आने वाले भारी वाहन बाईपास से सीधे लिंक रोड होकर करहिया मण्डी पहुंच जायेंगे। उन्होंने कहा कि रीवा शहर में बाईपास के साथ ही मण्डी निर्माण का कार्य कराया गया। मण्डी में 350 दुकानें बनाकर व्यापारियों को आवंटित की गईं। इस लिंक रोड के बन जाने से शहर का दबाव कम होगा और व्यापारियों को राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि विकास के अन्य कार्यों में और गति दी जायेगी जिससे शहर व जिले को विकास के उन्नत शिखर पर ले जाने में मदद मिलेगी। इस अवसर पर सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी ने कहा कि इस बहुप्रतीक्षित मांग के पूरा होने से जहां मण्डी व्यवसायियों को राहत मिलेगी वहीं सेमरिया क्षेत्र के रहवासी बाईपास से लिंक रोड होकर सीधे उतरकर अपने गंतव्य के लिए जा सकेंगे। उन्होंने विकास कार्य के लिए समर्पित रीवा विधायक श्री शुक्ल को साधुवाद दिया।
उल्लेखनीय है कि बाईपास में रतहरा साइट में 360 मीटर तथा चोरहटा साइट में 440 मीटर सहित कुल आठ सौमीटर की लिंक रोड तीन करोड़ रूपये की लागत से एक से डेढ़ माह में बनकर तैयार हो जायेगी। कार्यक्रम में कार्यपालन यंत्री शंकरलाल, प्रोजेक्ट मैनेजर डीएस मिश्रा, इंजीनियर संजय पयासी सहित डॉ. प्रभाकर चतुर्वेदी एवं शहर के गणमान्य नागरिक, फल व विक्रेता संघ के पदाधिकारी तथा व्यापारीगण व ग्रामवासी उपस्थित रहे।

कमलेश कुशवाहा, एमडी संवाद न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here