रेलवे फाटकों पर नियमों की अनदेखी करना पड़ सकता है भारी, आरपीएफ ने शुरू की कार्रवाई, धामपुर (बिजनौर) से संवाद न्यूज ब्यूरो एम.शाकिर की रिपोर्ट

0
145

धामपुर (बिजनौर) रेलवे फाटकों पर नियमों की अंदेखी करने या फाटक बंद होने पर बूम के नीचे से निकलने वाले राहगीरों पर आरपीएफ ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। आरपीएम के प्रभारी विकल चौधरी ने कहा कि इस समय पूरी तरह सतर्कता बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि रेलवे विभाग के दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध रेलवे एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई हो सकती है। इसीलिए कोई भी राहगीर फाटक बंद होने पर बूम के नीचे से निकलने का प्रयास कताई न करें। 
आरपीएफ के प्रभारी विकल चौधरी ने क्षेत्रवासियों को अवगत कराते हुए बताया कि अब जो भी राहगीर फाटक बंद होने के बाद बूम के नीचे से निकलता पकड़ा जाएगा या रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। चाहे वह वह पुरुष हो या महिला। उन्होने कहा कि रेलवे नियमों का उल्लंघन करने के आरोपी के खिलाफ रेलवे एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी। जिसके लिए आरोपी स्वयं जिम्मेदार होंगे। जिसके उपरान्त पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि जो कोई भी निर्देशों का उल्लंघन करने वालों की पैरवी करता दिखाई दिया उसके खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है। साथ ही उन्होंने यह भी अनुरोध किया कि किसी का पक्ष लेने की बजाए सभी जिम्मेदार नागरिक लोगों को रेलवे के दिशानिर्देशों का उल्लंघन न करने की सलाह दें। साथ ही बताए कि फाटक बंद होने पर बूम के नीचे से निकलने का प्रयास नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से दुर्घटना भी घटित हो सकती है और पकड़े जाने पर कार्रवाई से नहीं बच सकते। उन्होंने सभी नागरिकों से दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए जागरूक रहने का आहवान किया। बताते चले कि रेलवे क्रॉसिंग के बूम बैरियर को क्षति पहुंचाने वालों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है, जिसके चलते आरपीएफ ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। बता दें कि धामपुर शहर से एसडीएम कोर्ट, क्षेत्राधिकारी कार्यालय, आपूर्ति विभाग एवं तहसील कार्यालय सहित कई विभागों के आफिस जाने के लिए नहटौर रेवले फाटक से होकर जाना पड़ता है। इसीलिए संबंधित फाटक से गुजरने वाले राहगीरों की संख्या भी अधिक होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here