वाहन चैकिंग के नाम पर वसूली न करें थाना प्रभारी- एसपी कुमार सौरभ । छतरपुर से संवाद न्यूज डिप्टी हेड अनुपम गुप्ता की रिर्पोट

0
383

नवागत पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारवार्ता में बताईं अपनी प्राथमिकताएं।

छतरपुर- जिले के नवागत पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ ने गुरुवार को पुलिस कंट्रोलरूम में जिले के पत्रकारों से परिचयात्मक बैठक करते हुए अपनी प्राथमिकताएं बताईं। उन्होंने पत्रकारों के विभिन्न सवालों के जवाब देते हुए कहा कि गैर कानूनी कामों पर प्रतिबंध लगाना पुलिस का कर्तव्य है। पुलिसकर्मी बिना किसी पक्षपात के कानून व्यवस्था का पालन करें। एक सवाल के जवाब में कुमार सौरभ ने कहा कि थाना प्रभारियों द्वारा अभियान चलाकर वाहन चैकिंग की जाए लेकिन बगैर किसी अभियान के आम जनता को परेशान न किया जाए एवं उनसे वसूली नहीं होनी चाहिए।
एसपी ने कहा कि जिले में अवैध रेत उत्खनन के कई आरोप अब तक उन्होंने सुने हैं। इस पर लगाम कसने के लिए एक विस्तृत कार्ययोजना बनाई जाएगी। महिलाओं की सुनवाई के लिए थानों में महिला डेस्क का क्रियान्वयन सुचारू बनाया जाएगा। अवैध शराब, जुए, सट्टे जैसे संगठित अपराधों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही होगी। उन्होंने यह भी कहा कि थानों में एफआईआर दर्ज कराने का अधिकार सबको है लेकिन झूठी एफआईआर कराने वालों के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। एसपी ने कहा कि पुलिस को सतत रूप से गश्ती करनी होगी ताकि आम जनता में पुलिस के प्रति विश्वास स्थापित हो। उन्होंने जिले में अपराधों की रोकथाम के लिए पत्रकारों से सुझाव भी माँगें। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इंस्पेक्टर स्तर के थानों में गैरआवश्यक सबइंस्पेक्टरों की तैनाती रोकी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि मध्यप्रदेश में राजनेता गलत कामों को संरक्षण नहीं देते। उन्हें उम्मीद है कि छतरपुर में भी ऐसी नौबत नहीं आए।

अनुपम गुप्ता, डिप्टी हेड संवाद न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here