विश्व हिंदू परिषद, बजरंगदल और विद्याभारती कार्यकर्ताओं ने विदेशी पर्यटकों से भारत दर्शन पर साझा किऐ अनुभव, संवाद न्यूज डिप्टी हेड अनुपम गुप्ता की रिर्पोट

0
84

खजुराहो – धार्मिक, आध्यात्मिक, संस्कृतिक और अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन नगरी खजुराहो में विश्व हिंदू परिषद, बजरंगदल और विद्याभारती के कार्यकर्ताओं के द्वारा भारत दर्शन पर आए विदेशी नागरिक- हालैंड के रोत्रडम शहर से श्रीमान ईवन उम्र 55 बर्ष, ईबूकी मिऊरा जापान से और डॉ एलन लेजल फ्राँस से सौजन्य भेंटकर, उनके भारत दर्शन के अनुभव और भारत में लॉक डाउन के पश्चात खजुराहो के अनुभव के बारे में जाना।

हालैंड निवासी ईवन(कार गैराज कंपनी के मालिक) ने बताया कि वे फरवरी माह में भारत आ चुके थे, लगभग दो सप्ताह ऋषिकेश में रहकर भारतीय संस्कृति, आध्यात्म के अनुभवों को जानकर और महसूसकर काफी अच्छा और सुखद लगा। वे उसके बाद आगरा होते हुए खजुराहो पहुँचे। उन्होंने अपने अनुभव में बताया कि स्थानीय निवासियों से मिलकर उन्हें अपने घर जैसा ही लगा है, कभी अकेलापन लगा ही नहीं। उनकी इच्छा है कि यदि भारत सरकार और मोदी जी चाहेंगे तो निश्चित ही वे यहाँ और रहकर, योग और आध्यात्म के गूढ़ रहस्यों को जरूर जानना चाहेंगे। उनके योग गुरु, बरिष्ठ समाजसेवी- श्रीमान सुधीर जी शर्मा से मिलकर बहुत ही अच्छा अनुभव कर रहें हैं और उनसे योग और आध्यात्म के बारे में बहुत कुछ सीखने एवं जानने को मिला है। खजुराहो में उन्हें किसी भी तरह से रुकने एवं भोजन से लेकर किसी भी प्रकार की कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़ा।
स्थानीय निवासी बहुत अच्छे और सहयोगी प्रवृत्ति के हैं।
भारतबर्ष के जनप्रिय प्रधानमंत्री श्री मोदी जी, विश्व में अचानक आयी कोरोना नामक महामारी की विकराल समस्या में भी बहुत ही अच्छा और श्रेष्ठ कार्य कर रहे हैं, आप सभी भारतीयों को ऐसा श्रेष्ठ नेतृत्व पाने के लिये बहुत बहुत शुभकामनाएं।

सौजन्य भेंट के दौरान समाज के बरिष्ठ समाजसेवी और योग गुरु श्रीमान सुधीर जी शर्मा, बरिष्ठ अधिवक्ता श्रीमान राजकुमार जी गंगेले, श्रीमान शिवराज सिंह(चाली राजा) जी, पत्रकार श्रीमान राजीव जी शुक्ला, विश्व हिन्दू परिषद छतरपुर विभाग के विभागमंत्री श्रीमान अनुपम जी गुप्ता रहे

अनुपम गुप्ता, डिप्टी हेड संवाद न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here