शासकीय हाई स्कूल गुमानगंज में फिर हुई चोरी, स्थानीय पुलिस की निष्क्रियता से बुलंद हैं चोरों के हौसले,अजयगढ़ से ब्यूरो जयराम पाठक की रिपोर्ट

0
376

दो साल पहले हुई इसी विद्यालय की चोरी का आज तक नहीं हुआ खुलासा

अजयगढ़- हनुमतपुर पुलिस चौकी अंर्तगत शासकीय हाई स्कूल गुमानगंज में  बीते रोज 01जून को सुबह साढ़े आठ बजे विद्यालय प्रार्चाय गणेश विश्वकर्मा अतिथि शिक्षकों की जानकारी बनाने के लिए विद्यालय पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर दंग रह गए। कार्यालय का दरवाजा टूटा पड़ा हुआ था। तथा अलमारी खुली हुई थी। प्राचार्य ने बताया कि मैं अपने विद्यालय के दो अतिथि शिक्षक विनोद केवट तथा रमाकांत यादव के साथ विद्यालय पहुंचे तो देखा कि कार्यालय का ताला टूटा पड़ा हुआ है। तथा छत में जाने वाले दरवाजे का भी ताला टूटा पड़ा हुआ है। आलमारी खुली पड़ी है तथा विद्यालय का समान अस्त व्यस्त पड़ा हुआ है।जिसकी सूचना तत्काल ग्राम सरपंच सरोज पाल तथा डायल 100 पर पुलिस को दी। लेकिन पुलिस प्रशासन नहीं आया कुछ देर बाद हनुमतपुर पुलिस चौकी प्रभारी का फोन आया कि आप चौकी आकर रिपोर्ट दर्ज करा दीजिए। विद्यालय से 20कुर्सी,02टेबल,01समर्शियल,20 पंखे तथा लेब की पूरी प्रायोगिक सामग्री के साथ कुछ विद्यालय का रिकॉर्ड भी चोरी हो गया है। यह इस विद्यालय की दूसरी चोरी है।दो वर्ष पूर्व इसी विद्यालय में तथा सिर्फ तीन किलोमीटर दूर हाई स्कूल पडरहा में कम्प्यूटरों की चोरी हुई थी।जिसका आज तक खुलासा न होने के कारण क्षेत्र के चोरों के हौसले बुलंद हैं। पुलिस कितनी गंभीर है,यह तो इस चोरी से ही पता चल रहा है कि मौके पर पहुंच कर मौका मुआयना करने के बजाय प्राचार्य को प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए चौकी प्रभारी द्वारा चौकी बुलाया जा रहा है।

जिससे चोरों का हौसला और बुलंद हो रहा है कि रिपोर्ट पर पुलिस मोका मुआयना करने तक नहीं आ रही है। तो चोरी का खुलासा करने के लिए कितना कदम उठागी। हालांकि शाम के विद्यालय प्राचार्य ने हनुमतपुर पुलिस चौकी पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज कराई है।करता इस चोरी का खुलासा होगा कि पिछली चोरियों की तरह यह भी मामला भर दर्ज होकर रह जाएगा।

जब लाकडाउन लगा रहा पुलिस का पहरा लगा रहा। फिर चोरी हुई जिससे स्पष्ट हो रहा है कि चोरों को पुलिस की शह है।यदि ऐसा नहीं है तो पुलिस मौका-ए-वारदात पर क्यो नहीं पहुची?प्राचार्य को चौकी क्यो बुलाया गया?क्या यही सब उचित प्रक्रिया है?

जयराम पाठक, ब्यूरो अजयगढ़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here