सभी लोग कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के उपाय अपनाए,जिले की राजस्व सीमाओं पर रखी जा रही है निरंतर चैकसी,कलेक्टर पन्ना, पन्ना से संवाद न्यूज ब्यूरो दीपक शर्मा की रिर्पोट

0
267

आवश्यक वस्तुओं के परिवहन की अनुमति होगी

पन्ना 13 अप्रैल 20/कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा द्वारा जिले के आम आदमी से अपील करते हुए कहा है कि जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक उपाय अपनाए। कही पर भी भीड के रूप में एकत्र न हों। आवश्यक वस्तुएं जैसे सब्जी, दूध, खाद्यान्न, दवाईयां खरीदते वक्त एक दूसरे से एक मीटर की दूरी बनाकर रखें। हांथों को बार-बार साबुन से धोए अथवा सेनेटाईजर का उपयोग कर साफ रखें। मुंह एवं नाक को हर समय कपडे से ढककर रखें। इसके लिए प्रतिदिन उपयोग करने वाले तौलियां, गमछा, रूमाल आदि का उपयोग करें। इसी प्रकार महिलाएं दुपट्टे, साडी के पल्लू से मुंह, नाक को ढककर रखें। आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें। कम से कम हांथों को मुंह पर लगाए।

शासन द्वारा फल, सब्जी, दूध, किराना संबंधी वस्तुएं, खाद्यान्न तथा उपार्जन के लिए फसलों के परिवहन की छूट दी गयी है। इन वस्तुएं के परिवहन के दौरान वाहन में अनावश्यक लोगों को न बैठाए। वाहन में चलने वाले व्यक्ति भी गमछा या तौलिए से मुंह, नाक को बांधकर रखें। हांथों को बार-बार साबुन से धोते रहे। उपयोग किए जाने वाले तौलिया, गमछा, रूमाल को प्रतिदिन साबुन से धोना चाहिए। परिवहन के दौरान वाहन पर अनावश्यक सवारियां बैठाए हुए पाए जाने पर संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। जिले के राजस्व सीमा में निरंतर चैकपोस्ट लगाकर चैकसी की जा रही है। कोई भी व्यक्ति अनावश्यक जिले की सीमा के पार जाने या पुनः वापस आने का प्रयास नही करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here