स्थापना दिवस पर बजरंग दल द्वारा चलाया गया व्यापक जागरूकता अभियान,संवाद न्यूज डिप्टी हेड अनुपम गुप्ता”स्वामी जी” की रिपोर्ट

0
135

छतरपुर (अनुपम गुप्ता) देश का बल बजरंग दल, हिन्दू समाज, हिन्दू धर्म, सनातन संस्कृति की रक्षा के लिए, पूर्णनिष्ठा से अपने प्राणों तक की आहूति देने में संकोच न करने वाले, हिन्दू वीरों और रणबाँकुरों का यह संगठन, बजरंग दल।
“सेवा सुरक्षा और संस्कार के भावों को लेकर कार्य करने वाले, हिन्दू शौर्य, एक ही ध्येय, राष्ट्रभक्त हिन्दू खड़ा करने वाला। विश्व हिंदू परिषद की युवा इकाई, हिन्दू युवाओं का संगठन।
बजरंगदल की स्थापना 08 अक्टूबर 1984 को हुई। विश्व में हिन्दू युवाओं का एक मात्र सुसंस्कृत संगठन, जिसने गत 36 वर्षो में, हिन्दू समाज के, मानबिन्दुओं की रक्षा करने का बीड़ा उठाया। आज इतनी बड़ी शक्ति के रूप में स्थापित हुआ। यह सब, श्री हनुमान जी महाराज के बल के सहारे ही संभव हुआ। पूज्यसंतों के मार्गदर्शन मे चलने वाला यह संगठन।

  • श्री राम जन्मभूमि आंदोलन।
  • भारतबर्ष की अस्मिता पर लगे कलंक, आक्रांता के नाम से नामित ढाँचे(बाबरी) का विध्वंस।
  • सरकार से, अमरनाथ श्राइनबोर्ड की जमीन वापिसी।
  • श्री रामसेतु को बचाने का संघर्ष(रक्षा)।
    5- गौबंश(गौमाता) की रक्षा के प्रतिपल तत्पर रहने वाले।
  • सामाजिक समरसता के लिये विशेष कार्य करने वाले।
  • लाखों हिन्दू बहिन, बेटियों को लवजेहाद और शोषण से बचाने वाला, देश का बल बजरंगदल।
    बजरंगदल की स्थापना दिवस की श्रृंखला में पन्ना जिले के विभिन्न स्थानों(देवेंद्रनगर, पन्ना शहर, अजयगढ़, गुनोर आदि) पर, विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से युवाओं को जाग्रतकर हिन्दू समाज की सेवा में हर पल तैयार रहने का संकल्प लिया गया। सभी युवाओं ने उत्साहपूर्वक सहयोग प्रदान करते हुए, एक-दूसरे का अभिनन्दनकर बधाई दीं।
    कार्यक्रम में छतरपुर विभाग के सम्मानीय विभागमंत्री श्रीमान अनुपम जी गुप्ता, पन्ना जिले के जिलाध्यक्ष श्रीमान श्रीनिवास रिछारिया जी, कार्यकारी अध्यक्ष श्रीमान सुरेश जी पटेल, रामप्रताप जी पटेल(जिलामंत्री), जैकी जी अग्रवाल(जिला संयोजक बजरंगदल), अजय नामदेव, मोहित जड़िया, पिक्कू भैया(केसरी), बाबू सिंह, मालती दीदी, कल्पना दीदी सहित कार्यकर्ता, बजरंगी और गणमान्यजन उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here