हायर सेकेण्डरी की शेष परीक्षाओं के नवीन प्रवेश पत्र जारी,रीवा से संवाद न्यूज एमडी कमलेश कुशवाहा की रिर्पोट

0
182

रीवा 05 जून 2020. माध्यमिक शिक्षा मंडल की वर्ष 2020 की स्थगित हायर सेकेण्डरी की शेष विषयों की परीक्षा एवं जिला परिवर्तन किये गये छात्रों के नवीन प्रवेश पत्र माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा 4 जून को जारी कर दिये गये हैं, जिन्हें संबंधित संस्था या छात्र एमपी आनलाइन पोर्टल से एवं मोबाइल एप के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
लॉकडाउन अथवा अन्य कारणों से कुछ परीक्षार्थी अपने वर्तमान निवास स्थान से अन्य स्थानों पर विस्थापित हुए हैं। इन परिस्थितियों में परीक्षार्थी को वर्तमान में जिस जिले में निवासरत हैं, उन्हें उसी जिले से परीक्षा में शामिल होने की सुविधा प्रदान की गई है। ऐसे परीक्षार्थियों को भी प्रवेश पत्र जारी किये गये हैं। वहीं कुछ विस्थापित छात्र उक्त सुविधा के लिये आनलाइन आवेदन करने के उपरांत अपने पूर्व जिले के परीक्षा केन्द्र से ही शामिल होना चाहते हैं। ऐसे छात्रों को परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित होने की स्थिति में परीक्षा में शामिल कराते हुए स्थानांतरित जिले के शिक्षा अधिकारी को सूचित किया जायेगा।
आनलाइन आवेदन न करने पर भी दें सकेंगे परीक्षा:- यदि कोई छात्र निर्धारित तिथि में आनलाइन आवेदन नहीं कर पाया है तो ऐसे छात्र को जिला शिक्षा अधिकारी छात्र के आवेदन पर ही परीक्षा में शामिल कर सकेंगे तथा इसकी सूचना माध्यमिक शिक्षा मण्डल को देंगे। मण्डल ने यह सुविधा इसलिये दी है कि कोई भी छात्र परीक्षा देने से वंचित न रहे। सोशल डिस्टेंसिंग के लिये जिले में (संपूर्ण केन्द्र परिवर्तन को छोड़कर) निर्धारित उप केन्द्र पर शामिल छात्रों के प्रवेश पत्र मूल परीक्षा केन्द्र के नाम से ही जारी किये गये हैं। संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी एवं केन्द्राध्यक्ष छात्रों को उप केन्द्र की जानकारी देना सुनिश्चित करेंगे। जिन जिलों में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिये संपूर्ण केन्द्र परिवर्तन किये गये हैं, उन छात्रों के प्रवेश पत्र नवीन शिक्षा केन्द्र अंकित कर जारी किये गये हैं।

कमलेश कुशवाहा, एमडी संवाद न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here