एनसीएल की 3 परियोजनाओं ने समयपूर्व हासिल किया कोयला उत्पादन लक्ष्य,सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिर्पोट

0
108

जयंत, खड़िया व झिंगुरदा परियोजना ने प्राप्त किया वार्षिक कोयला उत्पादन का लक्ष्य

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की जयंत, खड़िया व झिंगुरदा परियोजनाओं ने निर्धारित समय से पहले अपना कोयला उत्पादन का लक्ष्य पूरा कर लिया है। एनसीएल के 2 बड़ी परियोजनाएं जयंत व खड़िया ने सोमवार को अपना लक्ष्य हासिल किया व झिंगुरदा ने पूर्व में ही अपना उत्पादन पूरा कर लिया था । 

चालू वित्त वर्ष में जयंत परियोजना को 18.50 मिलियन टन कोयला उत्पादन लक्ष्य दिया गया था जिसको सोमवार तक परियोजना ने प्राप्त कर लिया ।


ज्ञात हो कि खड़िया परियोजना को 12.50 मिलियन टन कोयला उत्पादन लक्ष्य दिया गया था जिसको सोमवार तक परियोजना ने 12.51 मिलियन टन कोयला उत्पादन करके पीछे छोड़ा । 

इसी क्रम में एनसीएल की झिंगुरदा परियोजना ने दिये गए वार्षिक कोयला उत्पादन लक्ष्य 2.10 मिलियन टन का पीछा करते हुए उत्पादन व प्रेषण के दोनों लक्ष्यों को हासिल किया एवं एनसीएल की लक्ष्य हासिल करने वाली पहली परियोजना होने का गौरव हासिल किया।

एनसीएल सीएमडी श्री पी.के. सिन्हा एवं निदेशकमंडल ने सभी क्षेत्रों के महाप्रबंधक एवं उनकी पूरी टीम को हार्दिक बधाई दी है और उम्मीद जाहिर की है कि कंपनी की अन्य कोयला परियोजनाएं भी समय से या समय रहते अपने वार्षिक लक्ष्य पूरा करेगी और कंपनी न केवल चालू वित्त वर्ष में अपने 106.25 मिलियन टन कोयला उत्पादन एवं प्रेषण के लक्ष्य को प्राप्त करेगी वरन राष्ट्र की ऊर्जा ज़रूरतों के दृष्टिगत लक्ष्य से अधिक कोयला उत्पादन करेगी l

गोबिन्द राज,ब्यूरो संवाद न्यूज सिंगरौली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here