एनसीएल ने मनाया राष्ट्रीय उत्पादकता दिवस, सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिपोर्ट

0
116

राष्ट्रीय उत्पादकता सप्ताह का भी शुभारंभ

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) में बुधवार को राष्ट्रीय उत्पादकता दिवस के अवसर पर ‘राष्ट्रीय उत्पादकता सप्ताह’ का शुभारंभ हुआ। कंपनी मुख्यालय में औद्योगिक अभियांत्रिकी विभाग (आईईडी) के विभागाद्यक्ष व महाप्रबंधक श्री अनुराग कुमार ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया तथा अधिकारियों-कर्मचारियों को उत्पादकता की शपथ दिलाई ।

इस अवसर पर कंपनी के अधिकारियों-कर्मचारियों ने राष्ट्रीय उत्पादकता सप्ताह को सार्थक करने और देश की समृद्धि में योगदान देने हेतु सतत प्रयत्नशील रहने की शपथ ली। साथ ही, उन्होंने यह शपथ भी ली कि वे अपने कार्यस्थल पर सुरक्षा के साथ उत्पादन एवं उत्पादकता के अभिवृद्धि के प्रति जागरूक रहेंगे और अपने सहकर्मियों को भी इसके प्रति प्रोत्साहित करेंगे ताकि कंपनी की उन्नति, समाज का जीवन स्तर और राष्ट्र की समृद्धि सुनिश्चित हो।

12 से 18 फरवरी तक चलने वाले राष्ट्रीय उत्पादकता सप्ताह मुख्य लक्ष्य लोगों में उत्पादकता के प्रति जागरूकता पैदा करना है, ताकि कम लागत व सुनियोजित संसाधन में अधिक से अधिक उत्पादन किया जा सके।

गौरतलब है की राष्ट्रीय उत्पादकता सप्ताह से जुड़े कार्यक्रमों को संपन्न कराने में एनसीएल के औद्योगिक अभियांत्रिकी विभाग (आईईडी) की टीम सक्रिय रूप से कार्य कर रही है। कंपनी के सभी कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों में भी इस सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है और विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये कंपनी की उत्पादकता बढ़ाए जाने के प्रति कर्मियों को प्रेरित किया जा रहा है।

गोबिन्द राज, ब्यूरो संवाद न्यूज सिंगरौली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here