थांदला नगर की विपणन सहकारी संस्था पर ग्रामीण जनों ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई थांदला से तहसील ब्यूरो मनीष वाघेला की रिपोर्ट

0
162

विपणन सहकारी संस्था पर लगी राशन की दुकान पर जहां पर कई ग्राम पंचायतों के ग्रामीणों को राशन वितरित किया जाता है पर शुक्रवार तड़के से ही जमकर भीड़ इकट्ठा होना शुरू हो गई। इस भीड़ में ग्राम पंचायत खजूरी, बीड़ महुडी पाड़ा, सहित 5 पंचायतों के ग्रामीण राशन मिलने की सूचना पर एकत्रित हो गए। सुबह 10:00 बजे सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण यहां पर जुट गए। आलम ऐसा हो गया कि लोग बिना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए भीड़ का हिस्सा बन गए व घंटों तक झुंड में एवं कतार बद्ध होकर अपने राशन का इंतजार करते रहे। कोरोना वायरस कि इस गंभीर बीमारी से अनभिज्ञ ग्रामीण जन लगातार राशन की दुकान पर भीड़ बनाते रहे। कई ग्रामीण पूरे परिवार के साथ तो कई अपने साथ राशन उठाने के लिए परिवार जनों को साथ में लेकर आए।


राशन वितरित करने वाला स्टाफ तीन लोगों का था जबकि लेने वाले सैकड़ों हाथ थे । एकत्रित भीड़ एवं मीडिया कर्मियों को देख विपणन सहकारी संस्था के संचालक मौके पर पहुंचे वह भीड़ को हटाने का प्रयास करने लगे परंतु टस से मस नहीं हुई क्योंकि उनकी संख्या इतनी ज्यादा थी कि उनके बीच में सोशल डिस्टेंसिंग बनाना बहुत मुश्किल था।
विपणन सहकारी संस्था के संचालक बीएल पाटीदार ने बताया कि बीते कई दिनों से यहां पर राशन वितरित किया जा रहा है परंतु आज सभी ग्राम पंचायतों के लोग यहां पर एकत्रित हो गए हैं जिसके कारण अव्यवस्था हो चुकी है। इनका कहना है कि पंचायत वार लोगों को बुलाया गया था लेकिन सभी पंचायतों के लोग एक साथ आ गए। जबकि ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें पंचायत वार आने की कोई भी सूचना नहीं दी गई और साथ ही भीषण गर्मी के इस दौर में टेंट व पानी की भी समुचित व्यवस्था नहीं की गई है। ग्रामीणों ने प्रबंधक से मांग की की पंचायत वार लोगों को सूचना दी जाए ताकि एक साथ इतनी भीड़ इकट्ठी ना हो व शासन द्वारा निर्धारित सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जा सके।

मनीष वाघेला, ब्यूरो तहसील थांंदला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here