सात साल के राहुल ने याददाश्त के दम पर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड 2020 में बनाया स्थान,एक मिनट में किया कमाल

0
123

चेन्नई, एजेंसी। केविन राहुल नाम के सात साल के बच्चे ने सिर्फ एक मिनट में 150 कारों के लोगो पहचान कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। इस कारनामे के लिए इस बच्चे का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड 2020 और एशिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज किया गया है।

नन्हे राहुल को कारों से बेहद प्यार है

रिकॉर्डधारी नन्हें राहुल ने सोमवार को कहा, ‘मुझे कारों से बहुत प्यार है। मैंने एक मिनट में डेढ़ सौ कारों के लोगो की पहचान की है। मुझे अपनी उपलब्धि पर गर्व है। इसीलिए मेरा नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड 2020 और एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है।’ राहुल के पिता राजू ने कहा कि बच्चा यह रिकार्ड इसलिए तोड़ पाया क्योंकि उसकी याददाश्त बहुत अच्छी है और वह हरेक बात आसानी से याद रख पाता है।
चाहे हम भूल जाएं पर वह कभी कुछ नहीं भूलता है।

पीएम मोदी के साथ आइसक्रीम खाने की है इच्छा

केविन राहुल की बड़ी इच्छा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले और उनके साथ आइसक्रीम खाए। इसलिए सात साल के केविन के पिता ने उसे बताया कि इसके लिए उसे कोई बड़ा काम करना होगा। हमने इस कार्यक्रम की योजना इसलिए बनाई की उसकी कारों में खासी रचि है। हमने एक खेल के तौर पर उससे कारों के लोगो की पहचान करवाई और उसने उन्हें बखूबी पहचानना सीख लिया। यह रिकॉर्ड बनाने का प्रयास जून में किया गया था। लेकिन यह रिकॉर्ड हाल ही में टूटा है।

सुरेन्द्र कुसुमाकर “श्रीमाली” सम्पादक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here