उप जेल मऊ में विचाराधीन बंदी की मौत।मृतक के पिता ने लगाया पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप,शहडोल से अरविंद द्विवेदी की रिपोर्ट

0
291

शहडोल। जिले के ब्यौहारी स्थित मऊ उप जेल में विचाराधीन बंदी की मेडिकल कॉलेज रीवा में उपचार के दौरान मौत हो गई है। विचाराधीन बंदी की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे 6 अक्टूबर को रीवा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था, जहां शुक्रवार की सुबह उसने दम तोड़ दिया। मृत बंदी के पिता ने जेल में प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं। जानकारी के मुताबिक व्यवहारी के वार्ड नंबर 13 के रहने वाले जय कुमार उर्फ राजा चतुर्वेदी 30 वर्ष को गांजा एवं मादक पदार्थों की तस्करी मामले में 15 अगस्त को जेल में निरुद्ध किया गया था। जेल में स्वास्थ्य परीक्षण के बाद डॉक्टर द्वारा अस्पताल में भर्ती की सलाह दी गई। जयकुमार को 5 अक्टूबर को ब्यौहारी के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया था।उसकी हालत में सुधार नहीं होने पर रीवा के लिए उसे डॉक्टर ने रिफर कर दिया था। उसे 6 अक्टूबर को रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया। उपचार के दौरान शुक्रवार की सुबह उसकी मौत हो गई।रीवा मेडिकल कॉलेज स्थित पुलिस चौकी में मर्ग कायम किया गया है।

मृतक बंदी के पिता ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग।

संतोष चतुर्वेदी ने जेल प्रशासन पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया है कि करो ना काल में उससे जेल में मुलाकात नहीं हुई। लेकिन फोन पर दो बार बातचीत में जय ने प्रताड़ना की बात बताई थी। बीमार होने पर भी उसे भर्ती नहीं कराया गया। जब उसकी हालत खराब हो गई तब अस्पताल भेजा गया। पिता ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की है।उन्होंने अपने पुत्र की मौत मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here