एनसीएल की केन्द्रीय कर्मशाला जयंत ने जरूरतमंदों को दिए स्मार्ट स्टोव,सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिपोर्ट

0
259

भारत सरकार की मिनी रत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने मंगलवार को ग्राम पंचायत अजगुढ़ में जरूरतमंद लोगों को स्मार्ट स्टोव (धुआं रहित चूल्हा) दिए। कंपनी की केन्द्रीय कर्मशाला जयंत ने अपनी निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) योजना के तहत यह स्मार्ट स्टोव वितरण किया।

स्मार्ट स्टोव वितरण से लगभग 200 ग्रामीण परिवार लाभान्वित हुए। स्मार्ट स्टोव चूल्हों में सामान्य चूल्हे के मुकाबले कहीं कम लकड़ी का प्रयोग होगा। इसमें लकड़ी की खपत कम होने के साथ-साथ खाना भी जल्दी बनता है। साथ ही, धुआं रहित होने के कारण खाना पकाते समय धुएं की वजह से होने वाली परेशानियों और सेहत पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव से भी बचा जा सकेगा। चूल्हे की संरचना ऐसी है कि उसे आसानी से आवश्यकतानुसार घर के अंदर और बाहर प्रयोग किया जा सकता है।

इस कार्यक्रम में केन्द्रीय कर्मशाला जयंत की स्टाफ अधिकारी (कार्मिक) श्रीमती रेजीना बा, उप प्रबंधक(कार्मिक) श्री सुमित पांडेय, श्रीमती सरोज देवी, सरपंच श्रीमती कलावती यादव, सचिव श्री आत्माराम एवं श्री गोपीनाथ यादव उपस्थित रहे।

गोबिन्द राज, ब्यूरो संवाद न्यूज सिंगरौली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here