भारी ठंड पड़ने के बाद भी नगर पालिका द्वारा नहीं की जा रही अलाव की व्यवस्था,दमोह से संवाद न्यूज के लिए मोहन पटेल की रिपोर्ट

0
137

हटा – पूरे प्रदेश में जहां शीतलहर और कुछ प्रदेशों में बारिश होने से ठंड का कहर अपने चरम पर है वही हटा नगर में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है जिसको देखते हुए जिले में प्रशासन द्वारा स्कूलों के समय में भी बदलाव किया गया है ।

नगर पालिका द्वारा नगर के सार्वजनिक स्थानों में अलाव न लगाने से गरीब असहाय और बाहरी लोगों को भारी ठंड का सामना करना पड़ रहा है । देखा गया है कि स्थानीय बस स्टैंड पर हर रोज रात्रि में बाहरी यात्री और असहाय लोगों का आना जाना लगा रहता है क्योंकि शीतलहर का असर ज्यादा होने से इनके पास ठंड से बचाव के लिए कोई पर्याप्त साधन नहीं होता अलाव ही मात्र इसका विकल्प है जो ठंड से बचाव के लिए जरूरी है । वहीं पुलिस थाना हटा और नगर के प्रमुख स्थानों पर देखा गया कि लोग खुद के पैसों से लकड़ी जलाकर ठंड से बचाव के लिए आग जलाकर अलाव लगा रहे है। इन स्थानों पर अलाव की सख्त ख्आवश्यकता है जैसे चंडी जी चौराहा अंधियारा बगीचा बस स्टैंड बड़ा बाजार तीन बत्ती तिगड्डा रतन बजरिया राय चौराहा पुरानी गल्ला मंडी को ऑपरेटिव बैंक चौराहा प्यासी मोहल्ला अग्रवाल पेट्रोल पंप खचना नाका पर अलाव की जरूरत है पर नगर पालिका परिषद द्वारा अलाव के लिए इन स्थानों पर लकड़ी का प्रबंध नहीं किया जा रहा जिससे लोग भारी परेशान है और उनकी मांग है कि शीघ्र ही इन स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की जाना चाहिए ताकि वह ठंड से अपना बचाव कर सकें।
इस सम्बंध में जब हमने प्रभारी सीएम ओ रामेश्वर हजारी से बात की तो उनका कहना था कि हमने कुछ स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की है और जो भी स्थान बाकी हैं वहाँ भी लकड़ी डालकर अलाव लगाया जाएगा।

मोहन पटेल, संवाददाता दमोह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here