एनसीएल ने मध्य प्रदेश सीएम रीलिफ फ़ंड में दी 20 करोड़ की सहायता राशि,सिंगरौली से संवाद न्यूज ब्यूरो गोबिन्द राज की रिर्पोट

0
96

कोविड-19 से निपटने हेतु मध्य प्रदेश शासन को सीएसआर मद से दिए 20 करोड़

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने गुरुवार को सीएसआर के तहत कोविड-19 से निपटने हेतु मध्य प्रदेश शासन के मुख्यमंत्री राहत कोष में 20 करोड़ की सहायता राशि दी l मध्य प्रदेश शासन के अंतर्गत मुख्यमंत्री सहायता कोष स्थापित है, जिसमें 20 करोड़ की सहायता राशि कोविड -19 जनित इस अप्रत्याशित स्थिति से निपटने हेतु एनसीएल ने जमा की है। कोविड-19 जनित इस आपदा की स्थिति में जब मध्य प्रदेश सहित पूरा देश हेल्थ इमरजेंसी के दौर से गुजर रहा है, इस समय एनसीएल का यह योगदान निश्चित रूप से इस लड़ाई को मजबुती प्रदान करेगा l

एनसीएल द्वारा जमा इस राशि के माध्यम से मध्य प्रदेश सरकार, कोरोना वायरस से पीड़ित एवं साधनहीन लोगों को तत्काल राहत पहॅुचाने के लिये आर्थिक, चिकित्सकीय एवं अन्य ज़रूरी सहायता उपलब्ध कराएगी ।

गौरतलब है कि एनसीएल जिला प्रशासन के समंजस्य के साथ कोविड19 के अप्रसार के लिए अनवरत प्रयास कर रही है । इस दिशा में कंपनी ने अपने सीएसआर मद के 3.2 करोड़ रुपए से अपने आस पास के गावों में जरूरतमंदों को 22000 से अधिक राशन किट का वितरण कर रही हैं। कंपनी आस-पास के गावों में सेनीटाइजेसन करवा रही हैं व 70000 से अधिक मास्क वितरित कर रही हैं । इस महामारी से लड़ने की तैयारी में एनसीएल ने 200 विस्तर के आइसोलेसन वार्ड व कोरेंटाइन होम की व्यवस्था भी की हैं ।

सभी एनसीएल कर्मियों ने भी कोविड19 के खिलाफ जंग में अपना एक दिन का वेतन पीएम-केयर फ़ंड में जमा करवाया है एवं इसके अलावा एनसीएल कर्मी स्वेच्छा से विभिन्न माध्यमों से अपना-अपना योगदान दे रहे हैं ।

गोबिन्द राज, ब्यूरो संवाद न्यूज सिंगरौली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here