खंण्डवा पुलिस को मिली सफलता, लूट के आरोपी पकड़ाए, संवाद न्यूज के लिये खंण्डवा से.कन्हैया मंण्डलोई की रिपोर्ट

0
150
  1. खंडवा पुलिस को बड़ी सफलता 48 घंटे के अंदर पकड़े लूट के आरोपी

    मामला पुनासा के पोस्ट मास्टर के साथ लूट की घटना का

खंडवा। महज 48 घंटे के अंदर पोस्ट मास्टर से हुए लाखो रुपये के लूटकांड का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। इस कांड को अंजाम देने वाले आरोपियों के पास से पुलिस ने 7,12,400 रुपये सहित वारदात में प्रयुक्त दो मोटरसायकिल भी जब्त की है। हालांकि आरोपियों द्वारा लूटी गई रकम में से 30 हजार रुपये की राशि खर्च कर दी गई।
एसपी डा. शिवदयालसिंह ने मीडिया को बताया कि लूटकांड में शामिल तीनों लुटेरे पुलिस गिरफ्त में हैं। इस घटना का दिलचस्प पहलू यह है कि इस लूटकांड का मास्टर माइंड भी पोस्ट आफिस पुनासा में कंप्यूटर आपरेटर के रूप में कार्यरत राम उर्फ रामसिंग निकला। पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने अपने दो साथियों जितेंद्र उर्फ जीतू पिता सागर सिंह उम्र 24 वर्ष एवं छीतु पिता रामसिंह उम्र 32 वर्ष के साथ मिलकर घटना को अंजाम देना कबूल किया।
ऐसे दिया घटना को अंजाम
नर्मदा नगर के पोस्ट आफिस के सब पोस्ट मास्टर रामकृष्ण पिता भाईराम चैधरी पोस्ट आफिस की नगद राशि 7,42,000 रुपये एक बेग में रखकर मोटरसायकिल से खंडवा जा रहे थे। जहां आरोपियों द्वारा अंधेरे का फायदा उठाकर जावर थाना क्षेत्र के शिवजी नाला व ग्राम केहलारी के बीच खंडवा मुंदी रोड पर सब पोस्ट मास्टर रामकृष्ण चैधरी की मोटरसायकिल के आगे बाइक अड़ाकर जबर्दस्ती करते हुए रुपयों से भरा बैग छीनकर भाग निकले। जिसके बाद सब पोस्ट मास्टर द्वारा जावर थाने में लुटेरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी।
एसपी ने दिखाई सक्रियता
जावर थाना क्षेत्र अंतर्गत लाखों रुपए की लूट की घटना की सूचना प्राप्त होते हैं, एसपी डा. शिवदयालसिंह तत्काल मौके पर पहुंचे एवं घटनास्थल का निरीक्षण कर समीपस्थ थानों में नाकाबंदी करवा कर आरोपियों की धरपकड़ हेतु टीम गठित की गई। जांच टीम द्वारा पोस्ट आफिस पुनासा एवं नर्मदानगर में कार्यरत पूर्व कर्मचारियों से पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान संदेह के आधार पर कंप्यूटर आपरेटर रामसिंह से सख्ती से पूछताछ करने पर उसने जुर्म कबूला। 48 घंटे में ही लूट का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में जावर थाने के निरीक्षक कैलाश पांसे, उपनिरीक्षक अंतर सिंह चैहान, उपनिरीक्षक गणपत कनेल, यशवंत बडोले, हरिकिशन सोनी, नंदराम वासुरे, आरक्षक विजय, मुकेश राव, सत्येंद्र, शेख मंजूर, सुदर्शन, जितेंद्र राठौर की भूमिका सराहनीय रही। पुलिस कप्तान डा. शिवदयाल सिंह द्वारा जवानों का उत्साहवर्धन करते हुए 10 हजार रुपए के ईनाम की घोषणा की गई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here