खजुराहो मतंगेश्वर मंदिर के पास गिरा पीपल का पड़, बड़ा हादसा टला,पढ़िये पूरी खबर संवाद न्यूज पर,ब्यूरो अनुपम गुप्ता की रिपोर्ट

0
308



पीपल का पेड़ गिरने से घायल हो गए मजदूर और पर्यटक।।

पर्यटन नगरी खजुराहो के मतंगेश्वर मंदिर के समीप लगे एक अति प्राचीन पीपल का पेड़ जो काफी दिनों से दरार खाया हुआ था, आज अचानक गिर जाने से मंदिर में काम कर रहे मजदूर एवं बाहर से आए कुछ दर्शनार्थी घायल हो गए।।
आज सुबह मतंगेश्वर मंदिर प्रांगण में पुराने पत्थरों को निकाल कर रिपेयरिंग के काम में लगे कुछ मजदूर, पीपल के पेड़ के नीचे आ जाने से गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनमें महेश अनुरागी पारापुरवा की हालत ज्यादा गंभीर होने के कारण उन्हें छतरपुर रिफर कर दिया गया, इसके अलावा मुन्नी बाई और रघुवीर चड़ार, नीमच तथा नरेश सिंह धौलपुर के अलावा और भी कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं।।
भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण खजुराहो के सीए एस. के. सिंह के अनुसार महेश अनुरागी छुट्टन जो कि पुरातत्व विभाग में जीरडोद्धार के काम पर लगा हुआ था, वह गंभीर तौर पर घायल है, बाकी कुछ पर्यटक भी थे जिन्हे मामूली चोटे आई थी अतः उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खजुराहो में प्राथमिक उपचार के पश्चात रवाना कर दिया गया है।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस दुर्घटना के पीछे भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग की लापरवाही का नतीजा बताया जा रहा है, क्योंकि यह पेड़ काफी दिनों से जीर्ण अवस्था में था पर ध्यान नहीं दिया गया। जो आज एक दुर्घटना का कारण बना।।

अनुपम गुप्ता
पत्रकार
खजुराहो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here